logo-image

जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल हुए चौथे टेस्ट से बाहर, BCCI ने किया आधिकारिक ऐलान

Jasprit Bumrah KL Rahul Out : रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. मगर, इससे पहले बीसीसीआई ने आधिकारिक जानकारी देते हुए ऐलान कर दिया है कि जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल अगले टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे.

Updated on: 20 Feb 2024, 10:28 PM

highlights

  • केएल और बुमराह हुए बाहर
  • मुकेश कुमार की हुई वापसी
  • 2-1 से सीरीज में आगे है भारत

नई दिल्ली:

Jasprit Bumrah KL Rahul Out : भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाने वाला है. लेकिन, इससे पहले टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. असल में, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. ऐसे में अब कप्तान रोहित शर्मा के लिए चीजें मुश्किल होने वाली हैं. बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह के बाहर होने का ऐलान कर दिया है.

BCCI ने किया ऐलान

रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. मगर, इससे पहले बीसीसीआई ने आधिकारिक जानकारी देते हुए ऐलान कर दिया है कि जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल अगले टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे. बुमराह को चौथे टेस्ट से पहले रिलीज किया गया है. जबकि केएल राहुल फिटनेस संबंधी कारणों के चलते रांची टेस्ट से बाहर हो गए हैं. इतना ही नहीं धर्मशाला में होने वाले आखिरी और 5वें टेस्ट मैच में वह खेलेंगे या नहीं ये उनकी फिटनेस पर निर्भर होगा. राजकोट में तीसरे टेस्ट के लिए टीम से रिलीज किए गए मुकेश कुमार रांची में टीम में शामिल हो गए हैं.

चौथे टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.

2-1 से सीरीज में आगे है टीम इंडिया

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान रोहित शर्मा एंड कंपनी 2-1 से आगे चल रही है. पहला मैच इंग्लैंड ने जीता, तो दूसरे में भारत ने जीत दर्ज की. वहीं, राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को भारत ने 434 रनों के बड़े अंतर से जीतकर 2-1 की बढ़त हासिल कर ली. अब रांची में टीम इंडिया मुकाबला जीतकर सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी. वहीं, बेन स्टोक्स वापसी कर सीरीज में बने रहने के लिए हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेंगे. 

ये भी पढ़ें : IND vs ENG : 20 जनवरी से मिलेंगी रांची टेस्ट की टिकेट्स, इस ऐप से कर सकेंगे बुक