logo-image
लोकसभा चुनाव

Jasprit Bumrah हुए फिट, वर्ल्ड कप से पहले इस सीरीज से करेंगे कमबैक

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले काफी वक्त से अपनी फिटनेस हासिल करने के लिए NCA में समय बिता रहे हैं. अब खबर आ रही है कि वह आयरलैंड सीरीज से एक्शन में वापसी कर सकते हैं.

Updated on: 18 Jun 2023, 03:55 PM

highlights

  • सितंबर 2022 के बाद से नहीं खेला कोई मैच
  • बुमराह की फिटनेस पर अपडेट
  • NCA में रिहैब कर रहे हैं बूम-बूम

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है. वह लंबे वक्त से एक्शन से बाहर हैं. मगर, अब खबर आई है कि बूम-बूम वर्ल्ड कप 2023 से पहले होने वाली आयरलैंड सीरीज का हिस्सा बनेंगे, जिसमें 3 T20 मैच खेले जाने हैं. हालांकि, हाल ही में पता चला था की बुमराह अगस्त-सितंबर में खेले जाने वाले एशिया कप 2023 के मैदान पर वापसी करेंगे. बता दें, बुमराह ने पिछला मुकाबला साल 2022 में सितंबर महीने में खेला था. 

Jasprit Bumrah आयरलैंड सीरीज से करेंगे वापसी

वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत की मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर में होने वाला है. इस टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया आयरलैंड के साथ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. जसप्रीत बुमराह की फिटनेस अपडेट सामने आई है और बताया गया है कि वह आयरलैंड सीरीज से मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं. BCCI अधिकारी ने एक मीडिया चैनल से कहा, "जसप्रीत बुमराह लगभग अपनी फिटनेस हासिल कर चुके हैं. इसके अलावा वह अगस्त में होने वाली आयरलैंड सीरीज के लिए फिट दिख रहे हैं. यह भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर होगी क्योंकि बुमराह लंबे समय से इंजर्ड और एशिया कप से पहले उन्हें फॉर्म में वापसी करने का भी मौका मिलेगा. अगर सब कुछ सही रहा तो आप बुमराह को जल्दी ही मैदान में खेलते दिखाई देंगे."

ये भी पढ़ें : Shardul Thakur Net Worth : IPL में मोटी सैलरी लेते हैं 'लॉर्ड' शार्दुल, सालाना कमाई जान उड़ जाएंगे होश

लंबे वक्त से एक्शन से बाहर हैं बुमराह

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आखिरी मैच सितंबर 2022 में भारत के लिए आखिरी मुकाबला खेला था. पीठ की चोट के चलते बुमराह एक्शन से बाहर हो गए, फिर मार्च में उन्होंने सर्जरी कराई थी. इसके बाद उन्होंने NCA में रिहैब करने का फैसला किया. अधिकारी ने आगे बताया, "नितिन पटेल और रजनीकांत की निगरानी में बुमराह लगतार ट्रेनिंग कर रहे हैं और NCA में रिहैब कर रहे हैं. हमारे दोनों ही एक्सपर्ट्स के पास काफी अनुभव है और बुमराह के साथ कोई रिस्क नहीं लेना चाहते. भारत को इस साल एशिया कप और वनडे वर्ल्डकप भी खेलना है, इसके अलावा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए सीजन की भी शुरुआत हो गई है."

बुमराह की वापसी भारतीय टीम के लिए काफी अहम होने वाली है, क्योंकि इस साल घर पर टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप खेलना है, जिसमें बुमराह की मौजूदगी टीम को खिताबी जीत दिलाने में मदद कर सकती है.