logo-image

ICC ODI Ranking: दो साल फिर से दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज बने Jasprit Bumrah

आईसीसी ने बुधवार को वनडे प्लेयर्स की ताजा रैंकिंग जारी की. इसमें जसप्रीत बुमराह 718 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर पहुंच गए हैं.

Updated on: 13 Jul 2022, 03:21 PM

नई दिल्ली:

ICC ODI Ranking: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले वनडे मैच में धमाल मचा दिया. उन्होंने 19 रन देकर 6 विकेट चटकाया. अब इसका फायदा उन्हें आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी हुआ है. बुमराह दो साल बाद फिर से दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं. आईसीसी ने बुधवार को वनडे प्लेयर्स की ताजा रैंकिंग जारी की. इसमें जसप्रीत बुमराह 718 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. बुमराह ने ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट झटकते ही आईसीसी की रैंकिंग में पांच पायदान का छलांग लगाई है.

यह भी पढ़ें: David Warner: Sri Lanka की जनता को डेविड वॉर्नर ने कहा शुक्रिया, लिखा भावुक संदेश

आईसीसी वनडे रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह दो साल बाद फिर से नंबर-1 पर काबिज हुए हैं. इससे पहले उन्होंने फरवरी 2022 में नंबर-1 की कुर्सी गंवाया था. तब न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने उनकी जगह ले ली थी. बुमराह टी20 में भी नंबर-1 गेंदबाज रह चुके हैं. हालांकि वह अभी टी20 में 28वें नंबर पर हैं. वहीं टेस्ट रैंकिंग में बुमराह तीसरे स्थान पर हैं. 

कपिल देव (Kapil Dev) के बाद जसप्रीत बुमराह दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं जो वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बने हैं. अगर ओवरऑल की बात करें तो कपिल देव और बुमराह के आलावा मनिंदर सिंह, अनिल कुंबले और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज रहे हैं.