logo-image

जेसन रॉय की हुई टीम में वापसी, बड़े प्लेयर को बनाया रिजर्व खिलाड़ी

जेसन रॉय को मांसपेशियों में खिंचाव से उबरने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिये इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है.

Updated on: 09 Sep 2020, 05:27 PM

नई दिल्ली:

जेसन रॉय (Jason Roy) को मांसपेशियों में खिंचाव से उबरने के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ आगामी वनडे अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिये इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है. यह विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ट्रेनिंग के दौरान लगी चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज नहीं खेल पाए थे. डेविड मलान को उस दिन रिजर्व सूची में शामिल कर दिया गया जब वह टी20 खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर पहुंचे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज शुक्रवार से मैनचेस्टर में शुरू होगी

ये भी पढ़ें: Delhi Capitals Fixtures: यहां देखें दिल्ली कैपिटल्स का पूरा शेड्यूल, तारीख, समय और जगह

बता दें कि इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन T20 मैचों की सीरीज खत्म हो गई है. अब दोनों टीमें वन डे सीरीज के लिए आमने सामने होंगी. तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मैच आखिरकार ऑस्‍ट्रेलिया ने जीत लिया. इसके साथ ही इंग्‍लैंड ने इस घरेलू सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया. पहले दो मैच जीतकर ही इंग्‍लैंड ने अजेय बढ़त हासिल कर ली थी. तीसरे और आखिरी मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी इंग्‍लैंड की टीम ने छह विकेट के नुकसान पर कुल 145 रन बनाए. जवाब में उतरी आस्‍ट्रेलियाई टीम ने 19.3 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिए और मैच को पांच विकेट से जीत लिया.

ये भी पढ़ें: स्टेडियम में फैंस को बुलाने का निकाला तोड़...ऐसे मचेगा शोर !

अब दोनों टीमों के बीच तीन वन डे मैच होंगे. पहला वन डे मैच 11 सितंबर को खेला जाएगा, वहीं दूसरा मैच 13 सितंबर को होगा. तीसरा और आखिरी मैच 16 सितंबर को होगा. कोरोना वायरस के कारण सभी मैच मैनचेस्‍टर में ही होंगे. तीसरे वन डे मैच के बाद ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के कुछ खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए यूएई रवाना हो जाएंगे.

Jason Roy