logo-image

Lowest Score in T20I: 10 रन पर ही ढेर हो गई ये टीम, 7 बल्लेबाज जीरो पर आउट, 2 गेंद में मैच खत्म

आइल ऑफ मैन टीम की हालात ये रहे कि उनके 7 बल्लेबाज इस मुकाबले में खाता भी नहीं खोल सके. टीम के लिए जोसेफ बरोज ने सबसे ज्यादा 4 रन बनाए. वहीं स्पेन के लिए अतीफ महमूद ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए. जबकि मोहम्मद कामरान ने 3 विकेट हासिल किए और लोर्न बर्न

Updated on: 27 Feb 2023, 06:02 PM

नई दिल्ली:

Lowest Score in T20 History: टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे कम रन का स्कोर आइल ऑफ मैन (Isle of Mans) देश की टीम के नाम दर्ज हुआ है. 26 फरवरी को स्पेन (Spain) के ला मंगा क्लब बॉटम ग्राउंड पर आइल ऑफ मैन और स्पेन की टीमों के बीच  6वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया. इस आखिरी मुकाबले में आइल ऑफ मैन की पूरी टीम 8.4 ओवर में सिर्फ 10 रन पर सिमट गई. जवाब में स्पेन ने 0.2 ओवर में बिना विकेट गंवाए 13 रन बनाकर मैच जीत लिया और इसी के साथ स्पेन ने 5-0 से सीरीज पर भी कब्जा जमाया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: बुमराह रहें या ना रहें रोहित को नहीं पड़ेगा फर्क, MI को मिल गया बड़ा हथियार!

7 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके

आइल ऑफ मैन टीम की हालात ये रहे कि उनके 7 बल्लेबाज इस मुकाबले में खाता भी नहीं खोल सके. टीम के लिए जोसेफ बरोज ने सबसे ज्यादा 4 रन बनाए. वहीं स्पेन के लिए अतीफ महमूद ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए. जबकि मोहम्मद कामरान ने 3 विकेट हासिल किए और लोर्न बर्न्स के खाते में 2 विकेट गए. मैच में बेहतरीन गेंदबाजी के लिए आतिफ महमूद को प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया.

बता दें कि टी20 क्रिकेट में सबसे कम रन का स्कोर का रिकॉर्ड बीबीएल की टीम रिकॉर्ड सिडनी थंडर के नाम दर्ज था. बिग बैश लीग 2022-23 के सीजन में सिडनी थंडर की पूरी टीम एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ 15 रन पर ही ढेर हो गई थी. 

यह भी पढ़ें: WPL 2023: आगाज मैच में मुंबई इंडियंस की खैर नहीं! गुजरात के इस प्लेयर से उड़ी नींद

तुर्की के चार साल के रिकॉर्ड को तोड़ा

आइल ऑफ मैन ने टी20 इंटरनेशनल में तुर्की के सबसे कम स्कोर के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया. साल 2019 में इलफोव काउंटी में चेक रिपब्लिक के खिलाफ तुर्की की पूरी टीम 21 रन पर सिमट गई थी. वहीं, आइल ऑफ मैन का पिछला सबसे कम स्कोर 66 रन का था जो उसने 25 फरवरी को स्पेन के खिलाफ ही 6 मैचों की सीरीज के 5वें मैच में बनाया था.