News Nation Logo

ईशांत शर्मा सहित 29 खिलाड़ियों की अर्जुन पुरस्कार के लिये सिफारिश

भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा उन 29 खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनके नाम की सिफारिश मंगलवार को खेल मंत्रालय की पुरस्कार चयनसमिति ने इस साल के अर्जुन पुरस्कार के लिये की है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 18 Aug 2020, 05:54:03 PM
Ishant Sharma

ईशांत शर्मा (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) उन 29 खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनके नाम की सिफारिश मंगलवार को खेल मंत्रालय की पुरस्कार चयनसमिति ने इस साल के अर्जुन पुरस्कार (Arjun Award) के लिये की है.  पुरुष रिकर्व तीरंदाज अतनु दास, महिला हाकी खिलाड़ी दीपिका ठाकुर, कबड्डी खिलाड़ी दीपक हुड्डा और टेनिस खिलाड़ी दिविज शरण के नाम की सिफारिश भी इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिये की गयी है.

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा को मिलेगा खेल रत्न अवॉर्ड

चयनसमिति की बैठक के बाद आधिकारिक सूत्रों ने पीटीआई को यह जानकारी दी. 31 साल के ईशांत ने अब तक भारत की तरफ से 97 टेस्ट और 80 एकदिवसीय मैच खेले हैं और उनके नाम पर 400 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट दर्ज हैं. यह भी पता चला है कि ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक और पूर्व विश्व चैंपियन भारोत्तोलक मीराबाई चानू को भी समिति का समर्थन मिला है लेकिन अंतिम फैसला खेल मंत्री किरेन रीजीजू पर छोड़ दिया गया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 से पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स में बड़ा बदलाव, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

इन दोनों महिला खिलाड़ियों को पूर्व में खेल रत्न पुरस्कार मिल चुका है. साक्षी को 2016 में रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद खेल रत्न पुरस्कार दिया गया था जबकि मीराबाई ने विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के लिये वर्ष 2018 भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली के साथ यह पुरस्कार हासिल किया था. बता दें कुछ देर पहले ऐलान हुआ था कि  रोहित शर्मा को इस साल खेल रत्न  अवॉर्ड से सम्मानित किया जाना है. नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड के लिए बनाई गई चयन कमेटी ने रोहित शर्मा के नाम पर मुहर लगा दी है .नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्डस कमेटी ने क्रिकेटर रोहित शर्मा के अलावा पहलवान वीनेश फोगाट, टेबल टेनिस चैंपियन मनिका बत्रा, पैरालंपियन मरियप्पन थांगावेलु के नाम की भी सिफारिश राजीव गांधी खेल रत्न के लिए की है.

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Aug 2020, 05:54:03 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ishant Sharma