News Nation Logo

IPL: इशान किशन और सूर्यकुमार यादव का डेब्यू बना Mumbai Indians के लिए बड़ा खतरा

इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने दूसरे टी-20 मैच में जीत दर्ज की और इसके नायक रहे डेब्यू करने वाले इशान किशन.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 15 Mar 2021, 05:25:42 PM
SKY

टीम इंडिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  1. इशान और सूर्यकुमार का हुआ डेब्यू
  2. इशान ने पहले मैच में हाफ सेंचुरी लगाई
  3. दोनों मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी हैं

नई दिल्ली :

इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने दूसरे टी-20 मैच में जीत दर्ज की और इसके नायक रहे डेब्यू करने वाले इशान किशन. इस मैच में टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों ने डेब्यू किया जिसमें सूर्यकुमार यादव भी शामिल हैं. इशान किशन ने 56 रनों की पारी खेली जबकि सूर्यकुमार की बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला. अब टीम इंडिया के दोनों खिलाड़ी हो गए जिससे अब आईपीएल की फ्रेचाइंजी मुंबई इंडियंस के लिए खतरा बड़ गया है. माना जा रहा है कि अगले साल दोनों ही खिलाड़ी पांच बार की चैंपियन टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng:मैन ऑफ द मैच इशान किशन ने मैच के बाद चहल से बोली मजेदार बात

दसरे टी-20 में जब इशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने जैसे ही डेब्यू किया वैसे ही दोनों खिलाड़ी भारतीय इंटरनेशनल प्लेयर बन गए. इसी के साथ मुंबई इंडियंस की मुशिकले बढ़ गई क्योंकि अब आईपीएल 2022 में दोनों खिलाड़ी दूसरी टीमों से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. जैसा की हमने आपको बताया है कि अगले साल आईपीएल में 10 टीमें होने वाली है और उसके लिए मेगा ऑक्शन होने वाला है और बीसीसीआई और आईपीएल के नियमों के मुताबिक मेगा ऑक्शन में कुछ ही खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा के कारण इशान किशन खेल पाए इंग्लैंड के तूफानी पारी, खुद कबूला

आईपीएल मेगा ऑक्शन नियमों के मुताबिक आईपीएल फ्रेंचाइजी सिर्फ तीन भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है और अब मुंबई इंडियंस में इसकी संख्या बढ़ गई है. जबकि राइट टू मैच के नियम के अनुसार एक विदेशी और एक अनकैप्ड खिलाड़ी को नीलामी में रिटेन कर सकती है. अब इशान और सूर्यकुमार यादव का डेब्यू हो गया है और मुंबई इंडियंस अगले साल इस सोच में होगी कि किसको रिटेन किया जाए. अगर अनुभव के हिसाब से देखें तो मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को रिटेन कर सकती है और ऑक्शन में सूर्यकुमार यादव और इशान किशन पर दूसरी टीम बोली लगा सकती है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng:सीरीज में बढ़त हासिल करने उतरेगी टीम इंडिया,बदेलगी प्लेइंग XI

इस लिहाज से मुंबई इंडियंस को इन दोनों खिलाड़ियों का साथ छोड़ना पड़ सकता है. उम्मीद ये भी की जा सकती है कि मेगा ऑक्शन से पहले नियमों में बदलाव हो. अगर मुंबई को फिर से इनकों अपने खेमे में शामिल करना है तो ऑक्शन में मोटी रकम खर्चनी होगी. रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल 2022 के का मेगा ऑक्शन इस साल दिसंबर में हो सकता है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Mar 2021, 05:20:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Eng