logo-image

Ireland के कप्तान ने की टीम इंडिया की जमकर तारीफ, जानें वे किन्हें करेंगे मिस

बलबर्नी ने प्री-सीरीज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, आजकल आप जिस भी भारतीय टीम के साथ खेलेंगे वह शानदार है. यह भारतीय क्रिकेट की गहराई को दर्शाता है कि वे दो टीमों को एक ही समय में मैदान पर उतार सकते हैं.

Updated on: 25 Jun 2022, 08:53 PM

मुंबई:

India vs Ireland T20 series : हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के नेतृत्व में टीम इंडिया 26 जून को अपना पहला टी20 (T20 match) मैच खेलेगा. वहीं, दूसरी ओर, इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे वार्म अप टेस्ट मैच में भारतीय टीम रविवार को मैच की समाप्ति करेगी. पिछले साल भी एक ही समय में भारतीय टीम ने दो अलग-अलग सीरीज का दौरा किया था, जहां एक टीम ने टेस्ट मैच के लिए श्रीलंका (Srilanka) का दौरा किया था और दूसरी टीम इंग्लैंड (England) में थी. लेकिन आयरलैंड (Ireland) के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी (andrew balbirnie) टी20 मैच (T20 match) में भारत के कई खिलाड़ियों को मिस करेंगे, उनका कहना है कि भारतीय प्रबंधकों द्वारा मैदान में उतारी गई टीम सर्वश्रेष्ठ है, लेकिन कुछ खिलाड़ियों को हम मिस करेंगे.

यह भी पढ़ें : T20 World Cup के लिए रविंद्र जडेजा की हो सकती है छुट्टी! इस पूर्व क्रिकेटर ने कही ये बात 

बलबर्नी ने प्री-सीरीज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, आजकल आप जिस भी भारतीय टीम के साथ खेलेंगे वह शानदार है. यह भारतीय क्रिकेट की गहराई को दर्शाता है कि वे दो टीमों को एक ही समय में मैदान पर उतार सकते हैं. बलबर्नी ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) द्वारा भारत के नए खिलाड़ियों की खोज करने के तरीके की सराहना की. उन्होंने आगे कहा, हर वर्ष आयोजित होने वाली आईपीएल लीग में कई सारे युवा आ रहे हैं. युवा खिलाड़ी भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं. अगले वर्ष अक्टूबर में 50 ओवर के विश्व कप में भारतीय टीम के पास कई सारे चेहरे होंगे, जिन्हें वे प्लेइंग इलेवन में जगह देंगे. इसलिए हम जानते हैं कि यह एक अच्छी भारतीय टीम है और हम टीम के खिलाड़ियों के साथ खेलने के लिए उत्सुक हैं.

आईपीएल (IPL) के बारे में अच्छी बात यह है कि आप इन सभी खिलाड़ियों को कई मैचों में प्रदर्शन करते हुए देखते हैं. आईपीएल चालू होने पर हर दिन एक मैच होता है. इसलिए हमारे पास गेंदबाजों और बल्लेबाजों के प्रदर्शन के बहुत सारे फुटेज हैं. साथ ही उन्होंने पहले मैच को लेकर कहा कि, रविवार को पहला टी20 मैच खेलने से पहले होमवर्क किया जाएगा, जिससे हम मैच पर दबदबा बना सकें. डबलिन में दोनों टी20 अंतरराष्ट्रीय (T20 match) मैचों के टिकट बिक चुके हैं, बलबर्नी को रविवार और मंगलवार को होने वाले मैचों के लिए मैदान पर शानदार माहौल की उम्मीद है. इस पर उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि दर्शकों की काफी तादाद रहेगी, जिससे मैदान पर काफी शोर रहेगा. उम्मीद जताई जा रही है कि मैच को देखने के लिए लगभग 9000 भारतीय समर्थक मैदान पर रहेंगे.