logo-image

IPL 2021 Auction: मुंबई इंडियंस के टॉप 10 खिलाड़ियों की कितनी है सैलरी, जानिए

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की तैयारी जोरों पर है और क्रिकेट फैंस की निगाहें अब आईपीएल 2021 के ऑक्शन पर है.

Updated on: 05 Jan 2021, 03:19 PM

नई दिल्ली :

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की तैयारी जोरों पर है और क्रिकेट फैंस की निगाहें अब आईपीएल 2021 के ऑक्शन पर है. इस साल मेगा ऑक्शन नहीं होने वाला है क्योंकि साल 2022 में आईपीएल में दस टीमें खेलेंगी जिसका ऐलान हो गया है. इसलिए आईपीएल का मिनी ऑक्शन होने वाला है जिसका इशारा बीसीसीआई दे चुका है. साल 2020 का आईपीएल यूएई में हुआ था जिसको मुंबई इंडियंस ने जीता और पांचवीं ट्रॉफी अपने नाम की. मिनी ऑक्शन में मुंबई इंडियंस अपने कुछ प्लेयर्स को छोड़ सकता है जबकि कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर सकता है. यहां हम बात करने वाले हैं मुंबई इंडियंस के टॉप दस प्लेयर और उनकी पिछले साल की सैलरी की.

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus 3rd Test: टी.नटराजन Playing XI में पक्के, ट्विटर पर लिखी ये बात

बात सबसे पहले कप्तान की करते हैं यानी की मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा की, रोहित की आईपीएल 2020 में 15 करोड़ की सैलरी थी और इस साल टीम हर कीमत पर उनको रिटेन करेगी क्योंकि रोहित ने ही पांचों बार टीम को चैंपियन बनाया है. इसके बाद नंबर आता है स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का जिनकी साल 2020 में सैलरी 11 करोड़ की थी और 2021 में मुंबई इंडियंस इन्हें जाने नहीं देगी. हार्दिक के बाद नंबर उनके भाई क्रुणाल का आता है जिनकी पिछले सीजन सैलरी 8.8 करोड़ की थी और इस साल भी वो मुंबई इंडियंस में खेलते हुए दिख सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के नाथन कुल्टर नाइल की सैलरी पिछले साल 8 करोड़ थी लेकिन इस बार मुंबई इन्हें शायद ना जाने दें. टीम इंडिया और आईपीएल के यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह की सैरली पिछले साल 8 करोड़ थी और आने वाले सीजन में पांच बार की चैंपियन टीम बुमराह को अपने पास ही रखेगी.

ये भी पढ़ें: Breaking: तीसरे टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका, चोट के कारण राहुल बाहर

युवा बल्लेबाज ईशान किशन को साल 2020 में 6.2 करोड़ की सैलरी दी गई थी. उनका पिछला प्रदर्शन काफी शानदार था और साल 2021 में उनके रिटेन होने के चांस पूरे दिख रहे हैं. रोहित की गैरमौजूदगी में मुंबई इंडियंस की कमांड संभालने वाले किरोन पोलार्ड की सैलरी साल 2020 में 5.4 करोड़ की थी और किसी भी हाल में वो अपने इस मैच चैंजर खिलाड़ी को हाथ से नहीं जाने देगी. इसके बाद नंबर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट का नाम है जिनको पिछले साल 3.2 करोड़ की सैलरी दी गई थी. आईपीएल में ट्रेंट का प्रदर्शन काफी जबरदस्त था जिसके लिए उनका भी इस सीजन मुंबई इंडियंस से खेलना तय दिख रहा है. साल 2020 में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाने वाले सूर्यकुमार यादव भी साल 2021 में मुंबई इंडियंस के साथ खेलते हुए नजर आ सकते हैं, पिछले साल टीम ने इन्हें 3.2 करोड़ की सैलरी दी थी. बात अब उस खिलाड़ी की जिसने साल 2020 में ओपनिंग करते हुए मुंबई इंडियंस को मजबूत शुरूआत दी थी. साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी को पिछले साल 2.8 करोड़ की सैलरी दी थी.

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: सिडनी में भारतीय खिलाड़ियों को होटल में रहना होगा बंद, जानिए क्यों?

अब साल 2021 के लिए मिनी ऑक्शन होने वाला है और यहां हमने आपको मुंबई इंडियंस की सैलरी को लेकर कुछ बातें बताई है. ऐसे में इस साल किस किस खिलाड़ी को मुंबई इंडियंस में जगह मिलती है ये देखना दिलचस्प होगा. रिपोर्ट्स के अनुसार 11 अप्रैल 2021 से आईपीएल का आगाज होगा और 6 जून तक चलेगा. साथ ही ये भी सामने आ रहा है कि पांच बार की आईपीएल चैंपियन और दिल्ली कैपिटल्स के बीच पहला मैच हो सकता है. हालांकि इस सीजन के मिनी ऑक्शन कब और कैसे होंगे इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.