logo-image

हेटमायर की क्षमता वाले खिलाड़ी को बटलर और सैमसन के बाद बल्लेबाजी करनी चाहिए : टॉम मूडी

हेटमायर की क्षमता वाले खिलाड़ी को बटलर और सैमसन के बाद बल्लेबाजी करनी चाहिए : टॉम मूडी

Updated on: 06 Apr 2023, 09:30 PM

नई दिल्ली:

सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व प्रमुख कोच टॉम मूडी का मानना है कि शिमरॉन हेटमायर जैसी क्षमता वाले खिलाड़ी को राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजी लाइन अप में जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन के बाद बल्लेबाजी में आना चाहिए क्योंकि वेस्ट इंडियन ज्यादा ओवर खेलने में सक्षम हैं।

गुवाहाटी में पंजाब किंग्स के खिलाफ 198 का पीछा करते हुए रॉयल्स ने 11 ओवर में 91 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद समीकरण 36 गेंदों पर 77 रन चला गया। सात नंबर पर बल्लेबाजी करने आये हेटमायर ने तेजी से खेलते हुए 18 गेंदों में 36 रन बनाये और आखिरी ओवर में आउट हुए। राजस्थान पांच रन से यह मुकाबला हार गया।

मूडी ने क्रिकइंफो के टी20 टाइम शो में कहा, मुझे लगता है कि वह बेहतर बल्लेबाज हैं। वह कीरोन पोलार्ड या आंद्रे रसेल के स्तर के खिलाड़ी नहीं हैं जो आखिरी छह ओवरों में प्रहार करते हैं। दोनों खिलाड़ी आईपीएल के आईकॉन हैं। उनका निर्दिष्ट स्किल सेट है। हेटमायर भी ऐसा कर सकते हैं लेकिन वह इससे ज्यादा सम्पूर्ण बल्लेबाज हैं।

उन्होंने कहा, हमने उन्हें वेस्ट इंडीज के लिए 50 ओवर में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते देखा है। वह अब उनके लिए ज्यादा नहीं खेलते हैं लेकिन जब उन्होंने युवा खिलाड़ी के रूप में खेलना शुरू किया था उन्होंने वेस्ट इंडीज के लिए शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में अंतर्राष्ट्रीय शतक बनाये थे। उनके जैसी क्षमता वाले खिलाड़ी को संजू सैमसन और जोस बटलर के बाद बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी मूडी के विचारों से सहमति जताई और कहा कि हेटमायर राजस्थान के लिए पांचवें नंबर पर आएं जबकि सैमसन चौथे नंबर पर और देवदत्त पडिकल तीसरे नंबर पर आएं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.