logo-image

आईपीएल नीलामी प्रसारण ने स्टार स्पोर्टस पर 25 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

आईपीएल नीलामी प्रसारण ने स्टार स्पोर्टस पर 25 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

Updated on: 02 Jan 2023, 08:15 PM

मुंबई:

23 दिसंबर को कोच्चि में आयोजित आईपीएल नीलामी 2023 के प्रसारण ने (लाइव, क्रिकेट और बिल्ड-अप प्रोग्रामिंग शामिल) 25 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जिसमें 50.6 मिलियन दर्शकों ने इस कार्यक्रम को लाइव देखा। स्टार स्पोर्ट्स, आईपीएल 2023 का आधिकारिक टेलीविजन प्रसारक है।

आईपीएल 2021 नीलामी में 40.6 मिलियन दर्शकों ने देखा था। आईपीएल नीलामी की कुल कंजप्शन ने भी आईपीएल 2021 मिनी नीलामी की तुलना में 1.59 बिलियन मिनट के साथ 10 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जिसने 1.44 बिलियन मिनट की कमाई की।

स्टार स्पोर्ट्स के प्रवक्ता ने एक आधिकारिक बयान में कहा, स्टार स्पोर्ट्स पर इस साल की नीलामी पैनलिस्ट को हमारे दर्शकों को सर्वोत्तम अंतर्दृष्टि प्रदान करने के लिए चुना गया था। हमारे विविध दर्शकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए, हमने पांच अलग-अलग भाषाओं अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में नीलामी का प्रसारण भी प्रदान किया।

आधिकारिक बयान में आगे कहा गया, इसके अलावा, हमारा सामाजिक अभियान, हैशटैग स्टार नीलामी ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था और नीलामी के समय हम शीर्ष 10 में थे।

आईपीएल नीलामी में, इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर सैम करन सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में बिके थे। उनकी पहली आईपीएल टीम पंजाब किंग्स ने उन्हें 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में इंग्लैंड की खिताबी जीत में करन फाइनल और टूर्नामेंट के बेहतरीन खिलाड़ी थे।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को पांच बार के विजेता मुंबई इंडियंस ने 17.5 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ रुपये में अपने नाम किया था।

उनके साथी हैरी ब्रुक को सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपये में साइन किया, जबकि वेस्टइंडीज के विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 16 करोड़ रुपये में टीम में शामिल किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.