logo-image

IPL 2022 : फाइनल (Final) मुकाबले के लिए जगह पक्की! मोदी (Modi) से भी है कनेक्शन

सूत्रों ने बताया कि एक वर्ग का मानना ​​​​है कि आईपीएल में पहली बार लखनऊ (Lucknow super giants) टीम को एंट्री मिली है ऐसे में प्लेऑफ (Playoff) की मेजबानी लखनऊ को मिलनी चाहिए.

Updated on: 12 Apr 2022, 04:29 PM

मुंबई:

IPL Final Match 2022 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का फाइनल (IPL Final) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi stadium) में खेला जाएगा. वहीं प्लेऑफ के लखनऊ या कोलकाता में होने की संभावना है. इसे लेकर बातचीत फाइनल स्टेज में है. हालांकि बीसीसीआई (BCCI) की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. आईपीएल फाइनल 29 मई को खेला जाएगा. बीसीसीआई जल्द ही दोनों शहरों के बीच फैसला करेगा. सूत्रों ने बताया कि एक वर्ग का मानना ​​​​है कि आईपीएल में पहली बार लखनऊ (Lucknow super giants) टीम को एंट्री मिली है ऐसे में प्लेऑफ (Playoff) की मेजबानी लखनऊ को मिलनी चाहिए जबकि अन्य का मानना है कि कोलकाता को भी महत्वपूर्ण मैच मिलने चाहिए. 

यह भी पढ़ें : हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने छक्का (Six) लगाते ही IPL में बनाया खास रिकॉर्ड, आप भी मानेंगे सिक्सर किंग को लोहा

बीसीसीआई (BCCI) और आईपीएल संचालन परिषद ने इस मामले पर अभी आधिकारिक फैसला नहीं लिया है. इस बीच राजस्थान रॉयल्स (RR), कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB), लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और गुजरात टाइटंस (GT) शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है.

29 मई को खेला जाएगा IPL का फाइनल मुकाबला

हालांकि दिल्ली कैपिटल्स (DC), पंजाब किंग्स (PBKS), सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) जैसी टीमों ने चार-चार मैचों में दो जीत हासिल की हैं, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस जैसी टीमों ने अभी तक एक भी मुकाबला नहीं जीता है. आईपीएल का 15वां सीजन महाराष्ट्र के तीन स्थानों वानखेड़े स्टेडियम, एमसीए स्टेडियम और ब्रेबोर्न स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है. आईपीएल का फाइनल (IPL Final Match) मुकाबला 29 मई को खेला जाना है.