News Nation Logo
Banner

आईपीएल: आरसीबी ने सीएसके को 13 रन से हराया, मैन ऑफ द मैच बने पटेल

आईपीएल: आरसीबी ने सीएसके को 13 रन से हराया, मैन ऑफ द मैच बने पटेल

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 05 May 2022, 01:35:01 AM
IPL 2022

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पुणे:   हर्षल पटेल (3/35) और ग्लेन मैक्सवेल (2/22) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बुधवार को खेले गए आईपीएल 2022 के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 13 रनों से हरा दिया। बैंगलोर ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 173 रन बनाए थे। वहीं, शानदार गेंदबाजी करने पर हर्षल पटेल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके टीम की शुरुआत शानदार रही। टीम के सलामी जोड़ी ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने पारी की शुरुआत की। बल्लेबाजों ने आते ही छक्के और चौकों की बरसात कर दी। पहले पॉवरप्ले के दौरान बल्लेबाजों ने टीम में 51 रन जोड़े।

हालांकि, पॉवरप्ले के बाद गेंदबाज शाहबाज अहमद ने अपने दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर गायकवाड़ को कैच आउट कराया। उन्होंने 23 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली। उनके बाद रॉबिन उथप्पा क्रीज पर आए और कॉनवे के साथ पारी संभाली।

आरसीबी के ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवल ने सीएसके को दूसरा झटका दिया। उन्होंने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर प्रभुदेसाई के हाथों उथप्पा (1) को कैच करा वापस पवेलियन भेज दिया। उनके बाद अंबाती रायडू क्रीज पर आए।

वहीं, ग्लेन मैक्सवेल ने एक और चमत्कारी गेंद फेंककर आरसीबी को तीसरी सफलता दिलाई। उन्होंने रायूडू को क्लीड बोल्ड कर सीएसके को तीसरा झटका दिया। दस ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर तीन विकेट पर 77 रन था। उनके आउट होने के बाद मोईन अली क्रीज पर आए और इस दौरान कॉनवे 37 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए थे।

एक तरफ विकेट की झड़ी लगी हुई थी, तो दूसरी तरफ डेवोन कॉनवे ने 33 गेंदों पर लगातार अपना दूसरा अर्धशतक जड़ा। कॉनवे ने अपना शानदार फार्म बरकरार रखते हुए मोईन अली के साथ 13वें ओवर पर टीम में 102 रन जोड़ने में मदद की।

वहीं, सीएसके को चौथा झटका हसरंगा ने दिया, जब उन्होंने कॉनवे को शाहबाज अहमद के हाथों कैच कराया। कॉन्वे ने आउट होने से पहले 37 गेंदों में 56 रन बनाए। उनके बाद जडेजा क्रीज पर आए।

जडेजा भी लंबी पारी खेलने में विफल रहे, वह सिर्फ पांच गेंदों में तीन रन बनाकर आउट हुए। उन्हें हर्षल पटेल ने अपने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर शिकार बनाया और कोहली के हाथों कैच कराया।

मैच अब रोमांचक मोड़ पर था क्योंकि टीम को 24 गेंदों में 52 रन की जरूरत थी और कप्तान धोनी और मोईन अली (34) क्रीज पर थे। लेकिन, पटेल ने सीएसके को एक और झटका देते हुए अली को सिराज के हाथों कैच करा वापस पवेलियन भेज दिया। उनके बाद प्रिटोरियस क्रीज पर आए।

वहीं, अगले ओवर में विकेट के लिए संघर्ष कर रहे गेंदबाज जोश हेजलवुड ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए महेंद्र सिंह धोनी को वापस पवेलियन भेज दिया। उन्होंने रजत पाटीदार के हाथों धोनी को कैच कराया। उनके बाद सिमरजीत सिंह क्रीज पर आए और मैच ने बाजी को पलटते हुए अपना रुख आरसीबी की तरफ मोड़ लिया।

अब दोनों बल्लेबाज क्रीज पर नए थे और आखिरी छह गेंदों में टीम को 31 रन की जरूरत थी। प्रिटोरियस पहली गेंद पर एक छक्का जड़कर दूसरी गेंद पर वापस पवेलियन चले गए। वे हर्षल पटेल के ओवर में कोहली को कैच थमा बैठे। अब टीम को चार गेंदों पर 25 रन की जरूरत थी। दोनों नए बल्लेबाज सिंह और थिकसाना क्रीज पर मौजूद थे। बल्लेबाजों ने आखिरी चार गेंदों पर 11 रन बटोरे लेकिन सीएसके ने मैच को 13 रन से गंवा दिया था। टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 160 रन बनाए। सीएसके दसवें मैच में मिली हार के साथ अंक तालिका में नौवें स्थान पर काबिज है।

वहीं, आरसीबी 11वें मैच में छठी जीत के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर बनी हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 05 May 2022, 01:35:01 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.