logo-image

राजस्थान रॉयल्स अपने पहले कप्तान शेन वार्न को देगी श्रद्धांजलि

राजस्थान रॉयल्स अपने पहले कप्तान शेन वार्न को देगी श्रद्धांजलि

Updated on: 27 Apr 2022, 06:50 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स अपने पहले आईपीएल ट्रॉफी के विजेता कप्तान और दिवंगत शेन वार्न के असाधारण जीवन का जश्न मनाएगी। वार्न का 52 साल की उम्र में आकस्मिक निधन हो जाने से खेल जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी थी।

वार्न अब तक के सबसे महान क्रिकेटरों में से एक थे, जिन्होंने न केवल आईपीएल को एक विचार के रूप में स्वीकार किया, बल्कि इसके सबसे बड़े समर्थक भी रहे थे। 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले सीजन के दौरान ऑस्ट्रेलियाई लीजेंड ने राजस्थान रॉयल्स को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में पहली बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने का नेतृत्व किया था। उसी स्थान पर मुंबई इंडियस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स मैच खेलेगी।

इस महत्वपूर्ण यादगार पल को लेकर फ्रेंचाइजी ने फैसला किया कि वार्नी के जीवन और योगदान का जश्न मनाने के लिए इससे बेहतर दिन और स्थान नहीं हो सकता।

यह सही है कि जिस स्टेडियम में वॉर्न ने आईपीएल ट्रॉफी जीती थी, वही क्रिकेट जगत उनके सम्मान और उनके जीवन का जश्न मनाने के लिए एक साथ इकट्ठा होगा।

फ्रेंचाइजी यह दोहराना चाहेगी कि यह शोक मनाने का नहीं, बल्कि महान व्यक्ति को याद करने का अवसर होगा और क्रिकेट में उनके कभी न खत्म होने वाले योगदान के साथ-साथ उनके शब्दों के माध्यम से दुनिया भर में हजारों लोगों के जीवन को प्रभावित करने के लिए उन्हें सलाम करने का अवसर होगा।

समारोह का नेतृत्व फ्रेंचाइजी द्वारा किया जाएगा और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स द्वारा समर्थित किया जाएगा और रॉयल्स उनके निरंतर समर्थन करने के लिए दोनों को धन्यवाद देना चाहेंगे।

वार्न के परिवार को एक विशेष निमंत्रण भी भेजा गया था और हमें खुशी है कि उनके भाई, जेसन वार्न, समारोह में शामिल होने के लिए मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे। रॉयल्स ने 2008 के बैच में भी पहुंच बनाई है और उन सभी की सराहना कर रहे हैं, जिन्होंने अब तक के सबसे महान लेग स्पिनर के लिए अपनी श्रद्धांजलि भेजी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.