logo-image

पांड्या ने खुलासा किया कि कैसे कोलकाता के खिलाफ गेंदबाजों ने जीत दिलाई?

पांड्या ने खुलासा किया कि कैसे कोलकाता के खिलाफ गेंदबाजों ने जीत दिलाई?

Updated on: 24 Apr 2022, 04:30 PM

मुंबई:

डीवाई पाटिल स्टेडियम में शनिवार की दोपहर को कप्तान हार्दिक पांड्या ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ लगातार तीसरा आईपीएल अर्धशतक लगाया।

पांड्या गुजरात को 180 से ऊपर के स्कोर तक ले जाने के लिए पूरी तरह तैयार थे। लेकिन 18वें ओवर में तेज गेंदबाज टिम साउदी की गेंद पर आउट हो गए।

उनके आउट होने के बाद, साउदी ने राशिद खान को आउट किया और फिर आंद्रे रसेल ने अंतिम ओवर में चार विकेट झटक लिए। उन्होंने गुजरात के गेंदबाजों के लिए शॉर्ट-पिच गेंद के साथ विकेट हासिल करने का खाका तैयार किया।

पांड्या ने कहा, हम 10-15 रन कम बनाए थे। लेकिन हमारे पास गेंदबाजी आक्रमण अच्छी थी, क्योंकि मैंने 156 रन का बचाव करने के लिए उनका समर्थन किया। विकेट दोनों पारियों में एक जैसा रहा। गेंदबाजों को पिच से मदद मिल रही थी।

शॉर्ट-बॉल प्लान ने काम किया, क्योंकि मोहम्मद शमी ने सैम बिलिंग्स को उसी गेंद पर आउट किया। इसके बाद शमी और यश दयाल सुनील नरेन को शॉर्ट बॉल से परेशान करते रहे, इससे पहले कि सीनियर पेसर ने उन्हें शॉर्ट फाइन लेग पर कैच आउट कराया।

उन्होंने आगे कहा, मैंने खिलाड़ियों से कहा कि यह वह मैच होगा जहां हमें अपना 110 प्रतिशत देने की जरूरत है और उनसे कहा कि मैंने 50 गेंदों तक बल्लेबाजी की थी, जहां सबसे कठिन परिस्थिति थी। आप अपनी गति और बल्लेबाज को गलतियां कराने पर मजबूर करें। हमें जिस तरह की शुरुआत मिली और हमने जो प्रदर्शन किया, उसके लिए सभी खिलाड़ियों को बधाई और मैं बहुत खुश था। मैं हमेशा अपने गेंदबाजी आक्रमण का समर्थन करूंगा।

पांड्या की वर्षों में खेल की विकसित समझ अब उन्हें गुजरात की ओर से एक लीडर के रूप में मदद कर रही है जो उनकी टीम को आईपीएल 2022 में जीतने में सक्षम बनाती है।

उन्होंने कहा, कप्तानी निश्चित रूप से बहुत मदद करती है। मैं हमेशा एक क्रिकेटर के रूप में जिम्मेदारी लेना पसंद करता हूं। मुझे खेल की थोड़ी समझ है कि मैंने इतने सालों तक बल्लेबाजी की है। मैं अपने अनुभव का उपयोग करने में सक्षम हूं। मुझे बल्लेबाजी और गेंदबाजी में बदलाव करने की समझ है क्योंकि मैं विकेट की प्रकृति को समझने में सक्षम हूं।

शनिवार को आठ रन की जीत के साथ गुजरात अब अंक तालिका में शीर्ष पर है, पांड्या ने कहा, मैं वर्तमान की सोचता हूं और बहुत दूर की सोचने में दिलचस्पी नहीं रखता हूं।

अभी के लिए वह तालिका में ऊपर रहना चाहते हैं और गेंदबाजी (शायद छोटी गेंदों) में सुधार करना चाहते हैं, कुछ ऐसा जो उन्होंने कोलकाता के खिलाफ नहीं किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.