logo-image

IPL 2022 में नई टीमों का बेस प्राइज कितने करोड़ का होगा?

आईपीएल 2020 को खत्म हुआ ज्यादा वक्त नहीं हुआ लेकिन 2021 और उसके अगले 2022 की तैयारियां अभी से शुरु हो गई है.

Updated on: 05 Jan 2021, 11:10 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2020 को खत्म हुआ ज्यादा वक्त नहीं हुआ लेकिन 2021 और उसके अगले 2022 की तैयारियां अभी से शुरु हो गई है. आईपीएल 2020 को  कोरोना वायरस के कारण यूएई में किया गया था जिसको मुंबई इंडियंस ने जीता और अपने खाते में पांचवीं जीत दर्ज की. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में सिर्फ 8 टीमें होने वाली है लेकिन इसके अगले साल दस टीमों के साथ दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग होगी. अब कुछ रिपोर्ट्स सामने आई है कि जो नई टीमें होगी उसकी बेस प्राइज क्या होगा.

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus 3rd Test: टी.नटराजन Playing XI में पक्के, ट्विटर पर लिखी ये बात

रिपोर्ट्स के अनुसार 11 अप्रैल 2021 से आईपीएल का आगाज होगा और 6 जून तक चलेगा. साथ ही ये भी सामने आ रहा है कि पांच बार की आईपीएल चैंपियन और दिल्ली कैपिटल्स के बीच पहला मैच हो सकता है. हालांकि इस सीजन के ऑक्शन कब और कैसे होंगे इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. जबकि अगले साल के लिए दो टीमें पक्की है लेकिन वो कौनसी होगी इसकी भी तस्वीर साफ नहीं है.  बताया जा रहा है कि अहमदाबाद, पुणे, कानपुर, इंदौर, कोच्चि, लखनऊ जैसी टीमें साल 2022 के सीजन में शामिल हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Breaking: तीसरे टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका, चोट के कारण राहुल बाहर

इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट्स के मुताबिक अप्रैल में नई टीम के लिए टेंडर निकल सकता है. हालांकि बड़ा सवाल ये है कि टीमों का बेस प्राइज क्या होगा. इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि नई टीमों का बेस प्राइज 1500 करोड़ से कम नहीं होने वाला है. हालांकि बीसीसीआई की तरफ से इसपर कोई ऑफिशियल ऐलान नहीं किया गया है लेकिन बताया गया है कि बीसीसीआई की एजीएम में इसपर चर्चा हुई थी.

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: सिडनी में भारतीय खिलाड़ियों को होटल में रहना होगा बंद, जानिए क्यों?

खबर ये भी सामने आई है कि अहमदाबाद टीम लगभग नौवी टीम के रूप में पक्की हो चुकी है लेकिन 10वीं टीम कौनसी होगी ये साफ नहीं हो पाया है. आईपीएल 2011 में दस टीम को रखा गया. इस साल आईपीएल का रोमांच बिना दर्शकों के साथ लेकिन मुकाबले काफी रोमांचक हुए. एम एस धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की प्रदर्शन काफी खराब रहा जबकि सुरेश रैना और टीम का विवाद भी सुर्खियों में रहा. अब देखना होगा कि साल 2022 के आईपीएल का ब्लू प्रिंट कैसा तैयार होता है.