News Nation Logo

IPL 2022: इस भारतीय गेंदबाज के कायल हुए लसिथ मलिंगा (lasith malinga), तारीफ में कही गजब की बात

25 वर्षीय सेन ने मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) जैसे विश्व स्तरीय टी 20 (T20) ऑलराउंडर के खिलाफ इस ओवर में केवल 11 रन दिए और टीम को तीन रन से मैच जीताने में मदद की.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 11 Apr 2022, 07:06:56 PM
Lasith Malinga

Lasith Malinga (Photo Credit: File)

मुंबई:  

Lasith Malinga 'highly Impressed' With Kuldeep sen : आईपीएल (IPL 2022) के दिग्गज और राजस्थान रॉयल्स (rajasthan royals के गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा (lasith malinga) ने रविवार को आरआर (RR) बनाम एलएसजी (LSG) मैच के दौरान एक भारतीय तेज गेंदबाज की जमकर तारीफ की है. मलिंगा ने इस तेज गेंदबाज और भारतीय युवा खिलाड़ीद्वारा दिखाए गए शांति और संयम से काफी प्रभावित हुए. लखनऊ सुपर जायंट्स पर 3 रन की रोमांचक जीत के बाद राजस्थान रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में शीर्ष पर पहुंच गया है. 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ ने 19 वें ओवर के अंत में खुद को 8 विकेट पर 151 रन बनाए थे. अंतिम ओवर में लखनऊ को 15 रन की दरकार थी. इस बीच आरआर के कप्तान संजू सैमसन (Sanju samson) ने अंतिम ओवर में  कुलदीप सेन (Kuldeep sen) को गेंद थमाया.

यह भी पढ़ें: गर्भ में पल रही बच्ची का पता चलते ही यह खिलाड़ी कराना चाहता था अबॉर्शन, गर्लफ्रेंड को छोड़ा

25 वर्षीय सेन ने मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) जैसे विश्व स्तरीय टी 20 (T20) ऑलराउंडर के खिलाफ इस ओवर में केवल 11 रन दिए और टीम को तीन रन से मैच जीताने में मदद की. आखिरी ओवर में स्टोइनिस के सामने 15 रन का बचाव करने वाले कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) की तारीफ में संजू सैमसन (Sanju Samson) ने कहा, सेन ने अपने शुरुआती तीन ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की थी. मैंने मैं उसे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में देखा था. उसके पास अच्छा कौशल है और वह भारत के लिए खेल सकता है. उसमें वाइड यॉर्कर डालने का आत्मविश्वास था. मैच के बाद राजस्थान के बॉलिंग कोच लसित मलिंगा (Bowling Coach lasith malinga) ने भी कुलदीप को सराहा. उन्होंने ट्वीट (Tweet) कर कहा, ‘कुलदीप सेन ने कल (10 अप्रैल) के मैच के सबसे जरूरी आखिरी ओवर में बॉलिंग करते हुए जिस तरह का संयम और शांति दिखाई उससे काफी प्रभावित हूं. बहुत अच्छे नौजवान! 


कुलदीप सेन (Kuldeep sen) ने अंतिम ओवर में स्टोइनिस के खिलाफ 15 रनों का बचाव कैसे किया?

हाई-इंटेंसिटी मैच के अंतिम ओवर में गेंदबाजी करते हुए सेन ने पहली गेंद पर सिंगल दिया, जिसने स्टोइनिस को स्ट्राइक पर ला दिया. पांच गेंदों में जीत के लिए आवश्यक 14 रन चाहिए थे. अंतिम दो गेंदों में एक चौका और छक्का लगने से पहले तेज गेंदबाज ने तीन डॉट गेंदें फेंककर बेहतरीन गेंदबाजी की. हालांकि, इससे पहले ही सेन ने अपना काम कर दिया था. 25 साल के कुलदीप (Kudleep sen) ने अभी तक 16 फर्स्ट क्लास मैचों में 44, पांच लिस्ट ए मैच में चार और 19 टी20 मुकाबलों में 13 विकेट लिए हैं. उन्होंने 2018 में मध्य प्रदेश के लिए खेलना शुरू किया था. अपने पहले ही रणजी (Ranjy Trophy) सीजन में उन्होंने आठ मैच में 25 बल्लेबाजों को आउट किया था.
 

First Published : 11 Apr 2022, 07:06:56 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.