logo-image

गर्भ में पल रही बच्ची का पता चलते ही यह खिलाड़ी कराना चाहता था अबॉर्शन, गर्लफ्रेंड को छोड़ा

इमरान ने ये भी साबित कर दिया कि वह निजी जिंदगी से लेकर क्रिकेट और राजनीति तक के माहिर खिलाड़ी हैं.

Updated on: 11 Apr 2022, 11:33 AM

नई दिल्ली:

इस वक्त पाकिस्तान (Pakistan) की सियासत में भूचाल मचा हुआ है. भूचाल इस हद तक है कि इमरान खान (Imran Khan) को प्रधानमंत्री पद से बेदखल कर दिया गया. 9 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव (No confidence motion) कर विपक्ष ने उन्हें सत्ता से बेदखल कर दिया. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान (Imran Khan) को जिस तरह से विपक्ष ने यार्कर डाल सियासी पारी में क्लीन बोल्ड (Clean Bowled) किया गया है. इसी यार्कर से इमरान खान (Imran Khan) क्रिकेट के पिच पर बड़े से बड़े बल्लोबाजों को पवेलियन भेजते थे. इसी के साथ ही इमरान ने ये भी साबित कर दिया कि वह निजी जिंदगी से लेकर क्रिकेट और राजनीति तक के माहिर खिलाड़ी हैं. आइए जानते हैं उनके निजी जिंदगी के बारे में. 

कोर्ट के आदेश के बाद भी इमरान खान (Imran Khan) नहीं मानते टायरियन खान व्हाइट को बेटी

इमरान खान (Imran Khan) की निजी जिंदगी काफी रोचक रही है. साल 1987-88 में पाकिस्तान (Pakistan) के दिग्गज खिलाड़ी इमरान खान (Imran Khan) मैच के सिलसिले में इंग्लैंड (England) दौरे पर गए थे. यहां उनकी मुलाकात लंदन के उक स्ट्रीट नाइट क्लब में सीता व्हाइट (Sita White) से हुई. सीता पहले से ही शादीशुदा थीं, वो इटली की रहने वाली थी. इसी मुकालात के बाद इमरान और सीता को एक-दूसरे से प्यार हो गया. कुछ समय तक अफेयर भी चला. लेकिन कुछ समय बाद इमरान और सीता अलग हो गए. 

आपको बता दें कि इमरान खान (Imran Khan) और सीता (Sita) को आखिरी बार साल 1991 में एकसाथ देखा गया था. मीडिया रिपोर्ट्स (Media Reports) की मानें तो इसी मुलाकात में सीता ने इमरान खान को बताया था कि वह मां बनने वाली हैं. इमरान खान (Imran Khan) बेटा चाहते थे, इसलिए उन्होंने सीता (Sita) की जांच कराई. और जांच रिपोर्ट उनके मनमुताबिक नहीं थी. रिपोर्ट में पता चला कि सीता के गर्भ में बेटी पल रही है. 

जिसके बाद इमरान खान (Imran Khan) ने सीता (Sita) से अबॉर्शन (Abortion) कराने के लिए दबाव डाला. लेकिन इमरान के दबाव का सीता पर कोई असर नहीं हुआ. क्योंकि सीता अबॉर्शन कराने को राजी नहीं हुईं. सीता (Sita) के अबार्शन नहीं कराने पर इमरान खान (Imran Khan) सीता को छोड़ कर चले गए. कुछ दिन बाद सीता ने बेटी को जन्म दिया. जिसका नाम सीता ने टायरियन खान व्हाइट (Tyrion Khan White) रखा. 

आपको बता दें कि इमरान खान (Imran Khan) ने बेटी को स्वीकार नहीं किया. जिसके बाद सीता (Sita) ने कानून का सहारा लिया. और सीता को न्याय मिला. कैलिफोर्निया (California) की एक अदालत ने इमरान खान (Imran Khan) को टायरियन खान व्हाइट (Tyrion Khan White) का पिता घोषित कर दिया. लेकिन इमरान खान अब भी टायरिन को अपनी बेटी नहीं मानते. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022:आईपीएल पर छाए संकट के बादल! कोविड के नए वेरिएंट का मिला मरीज

इमरान खान (Imran Khan) ने तीन शादियां की

इसके बाद साल 1995 में इमरान खान (Imran Khan) गर्लफ्रेंड सीता और बेटी टायरिन को छोड़कर 42 साल की उम्र में ब्रिटेन के अरबपति जेम्स गोल्डस्मिथ की बेटी जेमिमा (Jemima) से पहली शादी की. जेमिमा साल 2004 तक इमरान खान के साथ रहीं. दोनों का तलाक (Divorce) हो गया. फिर 2015 में इमरान खान ने रेहम खान (Reham Khan) से दूसरी शादी की. इमरान खान की ये शादी नौ महीने तक ही चल पाई. इमरान और रेहम का भी 9 महीने बाद तलाक हो गया. 

साल 2018 में इमरान खान ने बुशरा बीबी (Bushra Bibi) से तीसरी शादी की. दोनों अभी भी चल रही है. इसके बाद से ही इमरान खान (Imran Khan) राजनीति में भी पकड़ मजबूत करने लगे. और साल 2018 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री (Prime minister) बने. और 9 अप्रैल के विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव कर उन्हें सत्ता से बेदखल कर दिया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022:MI के डूब गए 15 करोड़ 25 लाख! टीम को नहीं जिता पा रहा खिलाड़ी

इमरान खान (Imran Khan) का ऐसा रहा है क्रिकेट सफर

इमरान खान (Imran Khan) के क्रिकेट करियर की बात करें तो साल 1971  में इमरान खान (Imran Khan) ने पाकिस्तानी के लिए पहला मैच खेला था. इमरान खान ने 263 अतंर्राष्ट्रीय मैच खेले. इस दौरान उनके बल्ले से 7516 रन निकला साथ ही 544 विकेट भी उन्होंने अपने नाम किया. इतना ही नहीं इमरान खान 89 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में पाकिस्तानी टीम (Pakistani Team) की अगुवाई की. साल 1992 में अपनी कप्तानी में इमरान खान (Imran Khan) ने पाकिस्तानी टीम को वर्ल्ड कप में विश्व विजेता बनाया.