News Nation Logo

IPL 2022 : लगातार चौथी हार के बाद CSK को मिली जीत, RCB को 23 रनों से हराया

चेन्नई टीम को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब आरसीबी के खतरनाक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell ) सीएसके के कप्तान जडेजा (ravindra jadeja) की एक गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 12 Apr 2022, 11:44:40 PM
CSK Wins against RCB

CSK players (Photo Credit: Espn)

मुंबई:  

CSK vs RCB : डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को मंगलवार को आखिरकार आईपीएल (IPL) के इस सीजन में पहली जीत का स्वाद मिल ही गया. मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 23 रन से हराकर इस सीजन का पहला मैच जीता. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 217 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की शुरुआत पूरी तरह खराब रही. मैच के तीसरे ओवर में ही महेश दीक्षाना ने फाफ डु प्लेसिस (faf du plesis) को आउट कर पहला विकेट लिया. इसके कुछ देर बाद ही विराट कोहली सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं मैच के छठे ओवर में महेश दीक्षाना (Maheesh Theekshana) ने अनुज रावत (Anuj rawat) को 12 रन के स्कोर पर आउट कर चेन्नई ने मैच पर पकड़ बना ली.

यह भी पढ़ें : हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने छक्का (Six) लगाते ही IPL में बनाया खास रिकॉर्ड, आप भी मानेंगे सिक्सर किंग को लोहा

चेन्नई टीम को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब आरसीबी के खतरनाक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell ) सीएसके के कप्तान जडेजा (ravindra jadeja) की एक गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. मैक्सवेल ने महज 26 रन का योगदान दिया. हालांकि बाद में दिनेश कार्तिक ने कुछ अच्छे शॉट्स जरूर लगाए, लेकिन आरसीबी के लिए तब तक देर हो चुकी थी और लगातार चार मैच हारने के बाद चेन्नई ने अपना पहला मैच जीत लिया. चेन्नई की ओर से दीक्षाना ने 33 रन देकर 4 विकेट झटके. 

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने 217 रन का लक्ष्य रखा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की शुरुआत खराब रही. 19 पर टीम को पहला झटका लगा. ऋतुराज गायकवाड़ 16 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद मोईन अली भी कुछ खास नहीं कर सके और तीन रन बनाकर रन आउट हुए. उन्हें सुयश प्रभुदेसाई ने रन आउट किया. शुरुआती 10 ओवर तक चेन्नई ने दो विकेट गंवाकर 60 रन बनाए थे. तब टीम छह के रन रेट से रन बना रही थी. इसके बाद रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे की तूफानी पारी देखने को मिली. दोनों ने मैच का रुख ही बदल दिया. आखिरी 10 ओवर में चेन्नई के बल्लेबाजों ने 156 रन जोड़े. 

शिवम दुबे और रॉबिन उथप्पा ने खेली धमाकेदार पारी

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (robin uthappa) और युवा ऑलराउंडर शिवम दूबे (Shivam dubey) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली. रॉबिन उथप्पा (robin uthappa) और शिवम दुबे (Shivam dubey) ने केवल 73 गेंदों में 156 रन जोड़ डाले और चेन्नई (CSK) ने 216 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया. सीएसके (CSK) की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और टीम को खेल के 7 वें ओवर के अंदर सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (17) और मोइन अली (3) के रूप में विकेट गंवानी पड़ी. बाद में शिवम दुबे ने नाबाद 46 गेंदों में 95 रन बनाए, जबकि रॉबिन उथप्पा ने सिर्फ 50 गेंदों में 88 रन बनाए. इस तरह चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai super Kings) ने शुरुआती झटके से अच्छी तरह से उबर लिया और टीम का स्कोर 216 तक पहुंचा दिया. 

First Published : 12 Apr 2022, 11:28:30 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.