logo-image

हरभजन ने कहा, बडोनी में है दबाव झेलने की क्षमता

हरभजन ने कहा, बडोनी में है दबाव झेलने की क्षमता

Updated on: 10 Apr 2022, 07:00 PM

मुंबई:

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को लगता है कि लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाज आयुष बडोनी में दबाव को सहने की क्षमता भविष्य के स्टार खिलाड़ी का संकेत देती है।

आईपीएल 2022 के चार मैचों में दिल्ली के युवा बल्लेबाज ने अपने कौशल से सभी को प्रभावित किया है, जिसमें 51 की औसत और 156.92 की स्ट्राइक रेट से 102 रन बनाए हैं।

हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट लाइव शो पर कहा, आयुष बडोनी एक बहुत ही आत्मविश्वास से भरे खिलाड़ी हैं और केएल राहुल ने कहा था कि वह बहुत शांत खिलाड़ी हैं। उन्हें खेलते हुए देखकर आपको यह महसूस नहीं होता है कि यह उनका पहला आईपीएल सीजन है। उन्होंने यह गुण दबाव को अवशोषित करने के लिए है, जो एक बड़े खिलाड़ी और भविष्य के स्टार का संकेत है।

हरभजन ने आगे बताया कि कैसे बडोनी बल्ले के साथ अपने परिपक्व और निडर रवैये के कारण एक असाधारण बल्लेबाज हैं।

उन्होंने आगे कहा, आम तौर पर, युवा अपने सामने एक बड़ा खिलाड़ी देखकर फंस जाते हैं। लेकिन बडोनी उस खिलाड़ी की प्रतिष्ठा से कभी नहीं डरे, जिसका वह सामना कर रहे थे और अपने शॉट्स खेल रहे थे।

हरभजन ने कहा, उन्होंने हर बड़े गेंदबाज के खिलाफ चौके और छक्के लगाए हैं। यह दर्शाता है कि उनकी मानसिकता कितनी अच्छी है। इससे यह भी पता चलता है कि ये युवा क्रिकेटर काफी तैयारी के साथ आए हैं।

टूर्नामेंट में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके भारत के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी हरभजन के विचारों से सहमत थे और दावा किया कि बडोनी एक बड़े खिलाड़ी के रूप में उभरेंगे।

लखनऊ को उम्मीद होगी कि जब रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी, तो बडोनी विस्फोटक पारी खेलना जारी रखेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.