News Nation Logo

IPL 2022 : इन 3 खिलाड़ियों पर है सभी की नजर, कभी भी पलट सकता है पासा

मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान हाल के दिनों में आईपीएल (IPL 2022) में अपना सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं दिखाई दिए. अब तक खेले गए मैच में रोहित शर्मा ने बल्ले से पूरी तरह निराश किया है.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 13 Apr 2022, 08:14:22 PM
Mayank Agarwal and ravindra jadeja

Mayank Agarwal and ravindra jadeja (Photo Credit: File)

मुंबई:  

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का 15वां सीजन चल रहा है जिसमें 10 टीमें खेल रही है. इस सीजन में दो नई टीमें गुजरात टाइटंस (GT) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) भी शानदार प्रदर्शन कर रही है. हालांकि डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और पांच बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) की टीम इस सीजन में अब तक काफी निराश किया है. हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ सीज़न की पहली जीत जरूर मिली है, लेकिन मुंबई इंडियंस (MI) अभी भी पहली जीत के लिए तलाश में है. मुंबई इंडियंस की टीम 13 अप्रैल को पुणे के एमसीए स्टेडियम में पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मैच निश्चित रूप से जीतना चाहेगी. इस आपीएल (IPL) में भी युवा भारतीय खिलाड़ियों पर निगाहें टिकी हुई हैं. इस बार उन बड़े खिलाड़ियों के नामों पर एक नज़र डालते हैं जिन्हें आईपीएल के इस संस्करण में कुछ धमाका करने का इंतजार है.

यह भी पढ़ें : CSK vs RCB: जडेजा ने मनाया अलग ही जश्न, सभी फैंस देख हुए हैरान!

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान ने हाल के दिनों में आईपीएल (IPL 2022) में अपना सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं दिखाई दिए. अब तक खेले गए मैच में रोहित शर्मा ने बल्ले से पूरी तरह निराश किया है. इस सीजन में रोहित शर्मा ने 26,3,10 और 41 रन का ही स्कोर किया है. पिछले पांच सत्रों में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का औसत 30 से कम है. फिलहाल जिस बल्लेबाजी के लिए रोहित शर्मा जाने जाते हैं उसकी झलक फिलहाल नहीं देखने को मिली है. इसमें कोई संदेह नहीं है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ला चला तो किसी भी विरोधी टीम के लिए मुश्किल होगी.

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)

लगता है कि चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai super kings) के नए कप्तान रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के ऊपर अतिरिक्त दबाव साफ दिखाई दे रहा है. फिलहाल चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पांच मैचों में सिर्फ 1 मैच ही जीत पाने में सफल हो पाई है. इस ऑलराउंडर ने इस सीजन में अभी तक अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेल पाई है. जडेजा ने पांच मैचों में सिर्फ 66 रन बनाए हैं और चार विकेट लिए हैं. इनमें से तीन विकेट पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ लिए थे. जब तक सर जडेजा (Ravindra Jadeja) आसपास हैं, तब तक कोई भी निश्चित रूप से किसी भी चीज से इनकार नहीं किया जा सकता है. चेन्नई के लिए हाल ही में नियुक्त जडेजा को फिलहाल अपना बेहतर प्रदर्शन करना है और क्रिकेट फैंस भी इसका इंतजार कर रहे हैं.

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)

जब से मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने पंजाब किंग्स (PBKS) में केएल राहुल (KL Rahul) से बागडोर संभाली है, उनकी व्यक्तिगत फॉर्म में थोड़ी गिरावट आई है. सलामी बल्लेबाज का इस सीजन में बल्ले से खराब समय चल रहा है. चार मैचों में कर्नाटक के बल्लेबाज ने इस सीजन में केवल 42 रन बनाए हैं. मयंक अग्रवाल ने अब तक इस सीजन में 32, 1, 4 और 5 रन ही बनाए हैं. निश्चित रूप से मयंक अग्रवाल को एक बेहतरीन पारी का इंतजार है जिसके लिए वह जाने जाते हैं. यदि पंजाब किंग्स (PBKS) के कप्तान मुंबई इंडियंस (Mumbai Indias) के खिलाफ धमाकेदारी पारी खेलने में सफल रहे निश्चित रूप से मुंबई इंडियंस के लिए पहली जीत फिर से दूर हो जाएगी. 

First Published : 13 Apr 2022, 08:13:49 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.