logo-image
लोकसभा चुनाव

आईपीएल 2022: डेवाल्ड ब्रेविस ने कहा, डिविलियर्स ने मेरी बहुत मदद की

आईपीएल 2022: डेवाल्ड ब्रेविस ने कहा, डिविलियर्स ने मेरी बहुत मदद की

Updated on: 16 Apr 2022, 04:40 PM

मुंबई:

मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस ने खुलासा किया कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स उन्हें छोटी-छोटी चीजें सिखने में बहुत मदद की है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने आईपीएल डेब्यू में 29 रन बनाने वाले ब्रेविस ने पुणे में पंजाब किंग्स से हारने के बावजूद 25 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली।

क्रिकेट जगत में कई लोगों ने ब्रेविस को बेबी एबी के नाम से संबोधित किया है, क्योंकि युवा खिलाड़ी और डिविलियर्स की बल्लेबाजी शैली में समानता है, जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अपने 360-डिग्री खेल के साथ आईपीएल में खुद के लिए एक छाप छोड़ी थी। ब्रेविस को अंडर 19 विश्व कप में छह मैचों में 84.33 की औसत से 506 रन बनाने के बाद मुंबई द्वारा चुना गया था, जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल थे।

ब्रेविस ने कहा, उन्होंने एक बड़ी भूमिका निभाई है, यह एक विशेष रिश्ता है। वह मुझे छोटी चीजें सिखाते हैं, जो मुझे बहुत मदद करती है। वह मुझे खेल के साथ सरल रखने के लिए कहते हैं। तकनीकी चीजें जिनसे वह मेरी बहुत मदद करते हैं।

पंजाब के खिलाफ मैच में ब्रेविस ने नौवें ओवर में भारत के लेग स्पिनर राहुल चाहर को लगातार चौके और चार छक्के लगाए थे, जिसमें लॉन्ग-ऑन पर 112 मीटर का छक्का शामिल था।

उसी के बारे में पूछे जाने पर ब्रेविस ने टिप्पणी की, मैंने वास्तव में इसका बहुत आनंद लिया और बस सभी से सीखने की कोशिश की और वहां निडर होकर खेलने और स्मार्ट क्रिकेट खेलने की कोशिश की।

ब्रेविस ने कहा कि ड्रेसिंग रूम साझा करना और सचिन तेंदुलकर और मुख्य कोच महेला जयवर्धने जैसे खेल के दिग्गजों से सीखना उनके लिए एक सपने के सच होने जैसा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.