logo-image

IPL 2022 : इन 3 नए खिलाड़ियों ने आते ही छोड़ा गजब का प्रभाव, सभी की है नजर

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल (Yash Dayal) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ  गुजरात टाइटंस (GT) की ओर से अपना पहला मैच खेला.

Updated on: 16 Apr 2022, 04:15 PM

मुंबई:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का तीसरा सप्ताह बीत चुका है. शुक्रवार रात ब्रेबोर्न स्टेडियम में  सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने दो बार के चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को हराया.  इंडियन प्रीमियर लीग में यह सप्ताह काफी रोमांचक भरा रहा, जहां गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आखिरकार अपना जीत का खाता खोला. हालांकि, पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) लगातार पांचवां मैच हार गई और अंक तालिका में सबसे नीचे बनी हुई है. यहां तक ​​कि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए भी दो मैच लगातार हारने वाला यह सप्ताह यादगार रहा.  सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पिछले सात दिनों में तीन जीत दर्ज की, जबकि गुजरात टाइटन्स (GT) ने आईपीएल का पहला चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (RR) को हराया. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के अंतिम सप्ताह में कई खिलाड़ियों ने पदार्पण किया.  पिछले सात दिनों में अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले तीन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. 

यह भी पढ़ें : CSK vs RCB: जडेजा ने मनाया अलग ही जश्न, सभी फैंस देख हुए हैरान!

यश दयाल (Yash Dayal), गुजरात टाइटंस (GT)

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल (Yash Dayal) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ  गुजरात टाइटंस (GT) की ओर से अपना पहला मैच खेला. दयाल ने दर्शन नालकांडे की जगह टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई. हालांकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि जोस बटलर (Jose buttler) ने काफी रन बटोरे. हालांकि, दयाल ने वापसी करते हुए देवदत्त पडिक्कल (devdutt padikkal) को जीरो पर आउट करके वापसी की. हालांकि बाद में उन्होंने  वैन डेर डूसन और युजवेंद्र चहल (yuzvendra chahal) को भी आउट किया. संभवत: आने वाले मैचों के लिए टीम मैनेजमेंट की नजर इस खिलाड़ी पर जरूर रहेगी. 

कुलदीप सेन (Kuldeep sen), राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)

कुलदीप सेन (Kuldeep sen) ने पिछले सप्ताह के अंत में में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच खेले गए मैच में पदार्पण किया. अपने पहले ही मैच में सेन ने आखिरी ओवर में 15 रन का बचा करके अचानक चर्चा में आए. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के इस तेज गेंदबाज ने  मार्कस स्टोइनिस (Marcus stoinis) को दबाव में लाने के लिए लगातार तीन डॉट गेंद फेंकी. लखनऊ सुपर जायंट्स के ऑलराउंडर ने आखिरी दो गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया, लेकिन सेन की डॉट गेंदों ने राजस्थान रॉयल्स को तीन रन से जीत दिला दी. 

सुयश प्रभुदेसाई (suyash prabhudessai), रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB)

सुयश प्रभुदेसाई ((suyash prabhudessai)) ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2022 (IPL 2022) मैच के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) प्लेइंग इलेवन में हर्षल पटेल (Harshal Patel) की जगह ली. पहली पारी में मोइन अली को ड्रेसिंग रूम में वापस भेजने के लिए डेब्यू करने वाले ने शानदार रन आउट किया. बाद में मैच में वह दबाव की स्थिति में बल्लेबाजी करने आए, जब आरसीबी 217 के जवाब में 50 रन पर 4 विकेट गंवा दिया.  सुयश ने शानदार प्रदर्शन किया और शाहबाज अहमद के साथ 60 रन की साझेदारी की. इस नवोदित बल्लेबाज ने महज 18 गेंदों पर 34 रन बनाए. बाद में वह महेश दीक्षाना के हाथों आउट हो गए. सुयश की शानदार पारी में पांच चौके और एक छक्का शामिल था. यह देखना दिलचस्प होगा कि हर्षल के लौटने पर क्या वह टीम में अपनी जगह बरकरार रखते हैं या नहीं.