logo-image

IPL 2021 : शिखर धवन ने दिखाया जलवा, टीम इंडिया से हो चुके हैं बाहर 

आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ी यूएई पहुंच गए हैं और पहुंच भी रहे हैं. इस बीच पिछले कुछ दिन से टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन चर्चाओं में हैं. टी20 विश्‍व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है.

Updated on: 11 Sep 2021, 10:47 AM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ी यूएई पहुंच गए हैं और पहुंच भी रहे हैं. इस बीच पिछले कुछ दिन से टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन चर्चाओं में हैं. टी20 विश्‍व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. इसमें शिखर धवन को शामिल नहीं किया गया है. हालांकि अब से करीब एक हफ्ते बाद ही शिखर धवन आईपीएल में अपनी टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए खेलते हुए नजर आने वाले हैं. शिखर धवन इस वक्‍त अपनी टीम के साथ यूएई में हैं और प्रैक्‍टिस कर रहे हैं. शिखर धवन ने अपने इंस्‍टाग्राम से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे पूरी तरह से बेफिक्र नजर आ रहे हैं और नेट्स में दनादन शॉट लगा रहे हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं और शेयर भी कर रही हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : इंग्‍लैंड से कब UAE पहुंचेंगे भारतीय खिलाड़ी, जानिए यहां 

विश्‍व कप 2021 आईपीएल के दूसरे चरण के बाद यूएई में खेला जाएगा और इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इस बात की आशंका पहले ही जताई जा रही थी कि शिखर धवन शायद टीम में अपनी जगह न बना पाएं, ऐसा ही हुआ. हालांकि जब हाल ही में टीम इंडिया ने श्रीलंका का दौरा किया था, तब उन्‍हें भारतीय टीम का कप्‍तान बनाया गया था, उस दौरे में टीम और खुद शिखर धवन ने भी अच्‍छा प्रदर्शन किया था. जहां तक आईपीएल के इस सीजन और आईपीएल 2020 की बात करें तो शिखर धवन ने शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन टीम इंडिया में इतने दावेदार थे कि सेलेक्‍टर्स के लिए टीम चुनना मुश्‍किल काम था. टीम में बतौर ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल तो हैं ही, साथ ही जरूरत पड़ने पर खुद कप्‍तान विराट कोहली और इशान किशन भी ओपनिंग कर सकते हैं, शायद इसीलिए शिखर धवन को जगह नहीं मिल पाई. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK अपने खिलाड़ियों को इंग्‍लैंड से लाएगी UAE, जानिए कब

हालांकि बीसीसीआई के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने शिखर धवन को लेकर कहा था कि हाल ही में शिखर जिस फॉर्म में थे, उसे देखते हुए, मुझे लगता है कि उनके पास एक अवसर था. लेकिन आप एक अलग पक्ष को देखे तो किशन को एक फ्लोटर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है और वह उस जगह के हकदार हैं, लेकिन कहीं न कहीं मुझे लगा कि शिखर धवन को भी टीम में रखा जा सकता था. क्योंकि वह बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं. हालांकि अभी भी शिखर धवन का इंटरनेशनल करियर खत्‍म हो गया है, ये नहीं कहा जा सकता. विश्‍व कप के बाद भारतीय टीम जब फिर से मैदान में उतरेगी तो शिखर धवन को मौका दिया जा सकता है. देखना होगा कि इस आईपीएल के बचे हुए सीजन में शिखर धवन कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial)