logo-image

IPL 2021 में CSK की कप्तानी नहीं करेंगे एम एस धोनी !

इस साल आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) का सफर कुछ खास नहीं रहा और पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें प्ले ऑफ में जगह नहीं मिली.

Updated on: 14 Nov 2020, 12:58 PM

नई दिल्ली:

इस साल आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) का सफर कुछ खास नहीं रहा और पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें प्ले ऑफ में जगह नहीं मिली. चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एम एस धोनी अगले साल खेलेंगे या नहीं इसपर भी काफी चर्चा हुई लेकिन खुद कप्तान धोनी ने साफ किया कि वो आईपीएल में खेलते रहेंगे. 15 अगस्त 2020 को धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा बोल दिया और आईपीएल पर ध्यान लगाया. कोविन 19 की महामारी के कारण इस बार आईपीएल तय समय पर नहीं हुआ उसको 19 सिंतबर से यूएई में शिफ्ट किया गया था. आईपीएल अब खत्म हो चुका और चेन्नई सुपरकिंग्स ने इपने सफर का अंत 7वीं पॉजिशन पर किया. हालांकि धोनी अगला आईपीएल खेलने वाले हैं ये तय है लेकिन उनकी भूमिका क्या रहने वाली इसपर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. अब पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने माही के अगले साल के रोल पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

ये भी पढ़ें: क्रिकेट दिग्गज ने बताया IPL 2021 में धोनी को क्या करना चाहिए

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने कहा कि शायद अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग में धोनी टीम की कप्तानी ना करें. स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर बांगर ने बोला कि अगले सीजन में धोनी टीम में जरूर खेलेंगे लेकिन हो सकता है कि कप्तानी किसी और को सौंप दें. ये बिल्कुल वैसा हो सकता है जैसा कि धोनी टीम इंडिया में रहते हुए किया था.

ये भी पढ़ें- ट्रेंट बोल्ट का वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी20 खेलना तय नहीं, जानें क्या है वजह

बांगर ने धोनी के लिए कहा कि उन्हें लगता है कि साल 2011 के बाद भी धोनी ने शायद सोचा होगा कि उनको टीम इंडिया की कप्तानी करनी चाहिए या नहीं. हालांकि उनको पता था कि टीम को काफी सारी चुनौतियों का सामना करना हैं क्योंकि टीम इंडिया को इंग्लैड और ऑस्ट्रेलिया में जाकर खेलना सीरीज खेलनी थी. उस वक्त देखा जाए तो टीम इंडिया में कप्तानी का दूसरा कोई दावेदार नहीं था जिसके कारण धोनी ने कप्तानी करना जारी रखा और वो खेलते रहे. साथ ही सही वक्त आने पर उन्होंने विराट कोहली को कप्तानी सौंप दी लेकिन फिर भी वो खेलते रहे.

ये भी पढ़ें- राहुल द्रविड़ ने बताया मुंबई इंडियंस की सफलता का राज, आप भी बोलेंगे- Exactly

इसके आगे पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने बताया कि जहां तक वो समझते हैं कि अब माही शायद अगले साल कप्तानी नहीं करेंगे और सिर्फ खिलाड़ी के तौर पर चेन्नई सुपरकिंग्स में खेल सकते हैं. बता कि दें कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक ये भी कहा गया है कि आईपीएल में नौ टीमें खेलेंगी और आईपीएल के लिए मेगा ऑक्‍शन होगा, इसके बारे में बाकी टीमों यानी फ्रेंचाइजियों को बता भी दिया गया है, ताकि वे भी अपनी तैयारी करके रखें. खैर, एम धोनी की टीम का सफर यूएई में अच्छा नहीं रहा है जिसका गवाह हर कोई बना है. अब देखना होगा कि क्या साल 2021 में चेन्नई सुपरकिंग्स अपने शानदार प्रदर्शन के वापसी कर अगले साल का खिताब जीत पाती है या नहीं. अगर मेगा ऑक्शन होता है तो ऐसे में चेन्नई किन किन प्लेयर्स को अपने साथ रखती है और धोनी अगर कप्तानी छोड़ते हैं तो किस खिलाड़ी को चेन्नई सुपरकिंग्स की अगुवाई करता है.