logo-image

IPL 2021 से पहले ग्लेन मैक्सवेल फॉर्म में लौटे, खेली तूफानी पारी

आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए इस बार खेलने वाले ग्लेन मैक्सवेल की फॉर्म वापस आ गई है.

Updated on: 03 Mar 2021, 05:31 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए इस बार खेलने वाले ग्लेन मैक्सवेल की फॉर्म वापस आ गई है. इस बार आरसीबी ने मैक्सवेल को 14.25 करोड़ में खरीदा लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले दो मैच में उनका बल्ला शांत था . इसी कारण से मैक्सवेल को काफी ट्रोल किया जा रहा था. हालांकि अब मैक्सवेल ने तीसरे टी-20 मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुुए अपनी फॉर्म में लौटने के संकेत दे दिए हैं. ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल में हमेशा चर्चा में रहते हैं लेकिन इस बार उनकी कीमत को लेकर बातें होने लगी थी.

ये भी पढ़ें: Ms Dhoni को बनाया टी-20 वर्ल्ड कप टीम का कप्तान, इन खिलाड़ियों को किया शामिल

ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (70) और कप्तान आरोन फिंच (69) की शानदार पारी तथा एश्टन एगर (6/30) की बेहतरीन गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को बुधवार को 64 रनों से हरा दिया. न्यूजीलैंड इस हार के बावजूद पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मैक्सवेल के 31 गेंदों पर आठ चौकों और पांच छक्कों से सजी 70 रन तथा फिंच के 44 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 69 रन की पारियों के दम पर 20 ओवर में चार विकेट पर 208 रनों का स्कोर खड़ा किया.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली बोले...हमेशा स्पिन ट्रेक को लेकर ही चर्चा क्यों होती है

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 17.1 ओवर में 144 रन पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गुप्टिल ने 28 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्के की मदद से सर्वाधिक 43 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की पारी में फिंच और मैक्सवेल के अलावा जोश फिलिप ने 43 रन बनाए जबकि मार्कस स्टोयनिस नौ और मिशेल मार्श छह रन बनाकर नाबाद रहे. न्यूजीलैंड की ओर से ईश सोढ़ी ने दो विकेट, टिम साउदी ने एक और ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिया. न्यूजीलैंड की ओर से डेवोन कॉनवे ने 38, मार्क चापमैन ने 18 और काइल जैमिसन ने 11 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से रिले मेरेदिथ ने दो, एडम जम्पा ने एक और केन रिचर्डसन ने एक विकेट लिया.