News Nation Logo

IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों को मिली BCCI की तरफ से छूट

आईपीएल 2021 के लिए तैरायारियां पूरी हो गई है और अब भारत और इंग्लैंड की सीरीज के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी अपने टीम के कैंप से जुड़ जाएंगे.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 20 Mar 2021, 03:36:57 PM
IPL

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  1. आईपीएल का आगाज नौ अप्रैल से होने वाला है
  2. पहले मैच में मुंबई इंडियंस का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा
  3. कुल मिलाकर 12 बायो सिक्योर बबल बनाएंगे जाएंगे

 

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के लिए तैरायारियां पूरी हो गई है और अब भारत और इंग्लैंड की सीरीज के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी अपने टीम के कैंप से जुड़ जाएंगे. आईपीएल का आगाज नौ अप्रैल से होने वाला है और पहले मैच में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा. ये मुकाबला चेन्नई में होगा क्योंकि इस बार किसी भी टीम को हॉम ग्राउंड नहीं मिला है. अब बीबीसीआई भारत और इंग्लैंड की सीरीज में खेलने वाले खिलाड़ियों को छूट देने वाला है.

ये भी पढ़ें: INDW vs SAW: हरमनप्रीत के बगैर द. अफ्रीका का सामना करेगी टीम इंडिया

एक रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई ने बताया है कि भारत और इंग्लैंड की सीरीज में जो खिलाड़ी खेल रहे हैं वो बिना किसी क्वारंटीन के अपनी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ सकते हैं. हालांकि उन्हें अपने टीम होटल में टीम बस या फिर चार्टर्ड प्लेन से आना होगा और इसकी जानकारी देनी होगी. चार्टर्ड प्लेन इस्तेमाल होता है तो क्रू मेंबर के सारे प्रोटोकॉल को फॉलो करना होगा. इस ट्रेवल पॉलिसी से बीसीसीआई का मैडिकल स्टाफ संतुष्ट होता है तो खिलाड़ी बिना किसी क्वांरटीन और कोविड टेस्ट के टीम के साथ जुड़ सकेंगे.

ये भी पढ़ें: सूर्यकुमार को 'गलत' आउट दिए जाने पर भड़के कोहली, बोली ये बात

जानकारी के लिए बता दें कि कुल मिलाकर 12 बायो सिक्योर बबल बनाएंगे जाएंगे जिसमें 8 टीमों को मिलेंगे जबकि दो बबल अधिकारियों और टीम मैनेजमेंट को दिए जाएंगे. इसी के साथ बाकी बचे दो बबल को क्रू और ब्रॉडकास्ट कमेंटेटर को दिए जाएंगे. इसके अलावा बीसीसीआई ने साफ तौर पर कहा है कि उनका कोई भी अधिकारी किसी भी खिलाड़ी, स्पोर्ट स्टाफ, मैनेजमेंट टीम या फिर ब्रॉकास्ट क्रू के संपर्क में नहीं होगा. बीसीसीआई ने आगे कहा है कि टीम के मालिक अगर बायो बबल का हिस्सा बनना चाहते हैं तो उन्हें होटल में सात दिन क्वरंटीन रहना होगा. बीसीसीआई हर टीम के लिए सिक्योरिटी स्टाफ को नियुक्त करने वाली है जो नियमों पर ध्यान रखने वाली है.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng 5th T20i Match live Streaming: कब, कहां कैसे देखें मैच

बीसीसीआई के अनुसार गेंद से कोरोना के फैलने के कम उम्मीद है और गेंद को स्टैंड में जाने या मैदान से बाहर जाने पर गेंद को सैनिटाइज किया जाएगा और उसके बाद ही खिलाड़ियों को इस्तेमाल करने के लिए दी जाएगी,  गेंद पर थूक लगाना आईपीएल 2021 में भी बैन है. पिछले साल आईपीएल का आयोजन यूएई में बायो सिक्योर बबल में हुआ था. उसी की तरह सभी गाइडलाइंस का प्लान किया जाना है.  

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Mar 2021, 12:36:23 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021