News Nation Logo
Banner

IPL 2020: आईपीएल की तैयारियों में जुटे खिलाड़ी, रैना-शमी समेत पसीना बहा रहे हैं ये धुरंधर

पहले लॉकडाउन में मिली छूट और फिर आईपीएल के 13वें सीजन को लेकर जमी उम्मीदों को देखते हुए कई भारतीय खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू कर दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 21 Jul 2020, 03:42:24 PM
suresh raina

सुरेश रैना (फाइल फोटो) (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

आईसीसी ने सोमवार देर शाम इस साल अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप को स्थगित करने का ऐलान कर दिया. आईसीसी ने कहा कि दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2020 को स्थगित किया जा रहा है. अब ये टूर्नामेंट अगले साल खेला जाएगा. टी20 विश्व कप को स्थगित किए जाने के साथ ही आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन का रास्ता अब पूरी तरह से साफ हो चुका है.

टी20 विश्व कप को स्थगित करने से पहले इस साल सितंबर में खेले जाने वाले एशिया कप 2020 को भी स्थगित कर दिया गया था. एक के बाद एक, दो बड़े टूर्नामेंट स्थगित होने के बाद अब आईपीएल के आयोजन को लेकर उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली इस साल की शुरुआत से ही आईपीएल के आयोजन को लेकर काफी उत्साहित थे. बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का ये पहला आईपीएल है. यही वजह है कि वे इसी साल इसके आयोजन को लेकर मशक्कत कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- क्रिकेट पर आज भी कायम है BCCI की हुकुमत, सौरव गांगुली के आगे ICC ने टेके घुटने

आईपीएल का 13वां सीजन इस साल 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस के शुरुआती मामलों को देखते हुए बीसीसीआई ने इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया था. फिर भारत सरकार ने देशभर में लॉकडाउन लगा दिया था, जिसके बाद बीसीसीआई ने इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया. सौरव गांगुली को पूरी उम्मीद थी कि वे इस साल आईपीएल का आयोजन करा सकते हैं, इसीलिए उन्होंने इसे रद्द करने का फैसला नहीं लिया. और अब आईपीएल का 13वां सीजन इस साल शुरू हो सकता है.

आईपीएल का 13वां सीजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात में खेला जा सकता है. हालांकि, अभी आईपीएल के 13वें सीजन पर बीसीसीआई का आधिकारिक बयान आना बाकी है. बीसीसीआई ने अभी तक आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर कुछ भी साफ नहीं किया है. कुछ समय पहले बीसीसीआई ने ये जरूर कहा था कि उन्होंने आईपीएल को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 : IPL चेयरमैन ने कही बड़ी बात, सब कुछ तय करने में लगेगा इतना समय

भारत में क्रिकेट पर रोक लगे 4 महीने से भी ज्यादा हो चुके हैं. कोरोना वायरस और फिर लॉकडाउन की वजह से टीम इंडिया के कई खिलाड़ी अभी भी अपने घरों में ही परिवार के साथ समय बिता रहे हैं. देश में कोरोना वायरस को लेकर बने हुए मौजूदा हालातों को देखते हुए खिलाड़ी अभी भी घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. वहीं, कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो घरों से बाहर निकलकर अभ्यास करने में जुट गए हैं. पहले लॉकडाउन में मिली छूट और फिर आईपीएल के 13वें सीजन को लेकर जमी उम्मीदों को देखते हुए कई भारतीय खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू कर दिया.

जी हां.. सुरेश रैना, मोहम्मद शमी, पीयूष चावला, ऋषभ पंत जैसे कई भारतीय खिलाड़ी घरों से निकलकर मैदान में आ गए हैं और जमकर पसीना बहा रहे हैं. मैदान पर पसीना बहा रहे ये खिलाड़ी किसी द्विपक्षीय सीरीज के लिए नहीं बल्कि आईपीएल के लिए अभ्यास कर रहे हैं. ये सभी खिलाड़ी लगातार अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर प्रेक्टिस करते हुए वीडियो शेयर कर रहे हैं. लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद सुरेश रैना ने घर से बाहर निकलकर अभ्यास करना शुरू कर दिया था.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 : आस्‍ट्रेलिया छोड़ आईपीएल 13 में खेलने की तैयारी में यह दिग्‍गज क्रिकेटर

उधर, दूसरी ओर मोहम्मद शमी भी अपने अपने फार्महाउस में नेट्स लगाकर गेंदबाजी का अभ्यास कर रहे थे. ऋषभ पंत और पीयूष चावला अभ्यास के लिए बाद में आए और फिर अब ये सभी खिलाड़ी एक साथ मिलकर अभ्यास कर रहे हैं. अब, आईपीएल का रास्ता साफ होने के बाद ऐसी उम्मीदें हैं कि इन खिलाड़ियों के अलावा और भी कई खिलाड़ी अभ्यास के लिए अपने-अपने घरों से बाहर निकल आएंगे. इसके अलावा बीसीसीआई अपने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल खिलाड़ियों के लिए जल्द ही कैंप भी लगाने जा रहा है.

अभ्यास के लिए ये कैंप हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में लगाया जा सकता है. लेकिन, कुछ रिपोर्ट्स में ऐसा भी कहा गया है कि आईपीएल को देखते हुए बीसीसीआई अब सीधे दुबई में ये कैंप लगा सकती है. जहां सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल भारतीय खिलाड़ी अभ्यास कर सकेंगे.

First Published : 21 Jul 2020, 03:42:24 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो