logo-image

INDvsSA: उमरान मलिक को लेकर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कही ये बड़ी बात 

उमरान मलिक की गति को लेकर आईपीएल से ही काफी चर्चा है. अब दक्षिण अफ्रीकी टीम संग टी-20 सीरीज से पहले वहां के कप्तान ने उमरान मलिक के बारे में बड़ी बात कह दी है.

Updated on: 07 Jun 2022, 07:40 PM

दिल्ली :

INDvsSA: तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) आईपीएल के दौरान से ही काफी चर्चा में हैं. उनकी 150 किमी प्रतिघंटे से भी तेज रफ्तार की गेंदें तमाम  क्रिकेट प्रेमियों को अचंभित कर रही हैं. अब दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कप्तान टेंबा बावुमा ने उमरान मलिक को लेकर बड़ी बात  कही है. टेंबा बावुमा ने मंगलवार को दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस में तमाम सवालों के जवाब दिए. इस दौरान उमरान मलिक की गेंदों की गति पर सवाल किेए गए. 

इसे भी पढ़ें: आईपीएल-2008 के बाद फिर से एक टीम में खेलेंगे भारत-पाकिस्तान के क्रिकेटर्स !

दरअसल, उमरान मलिक ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने अभी तक एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. आईपीएल में वह सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच)  की ओर से खेलते हैं. पिछले सीजन यानी आईपीएल-14 में वह सीजन की सबसे तेज गेंद फेंक कर नजरों में आए थे. उस सीजन में उन्हें दो मैच ही खेलने का मौका मिला. इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने उन्हें रिटेन किया और सीजन-15 में उमरान मलिक ने जबर्दस्त तूफानी गेंदें फेंकी. उनकी ज्यादातर गेंदों की गति 150 किमी प्रतिघंटे से ज्यादा थी. कई मैचों में वह सबसे ज्यादा तेज गति से गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बने. अब उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में टीम में शामिल किया गया है. 

अब अफ्रीकी कप्तान टेंबा बावुमा ने मीडिया के सामने कहा है कि कोई भी बल्लेबाज 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद नहीं खेलना चाहेगा. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के लिए उमरान जैसे गेंदबाज का होना रोमांचक है. कोई भी बल्लेबाज ऐसे गेंदबाज का सामना नहीं करना चाहेगा जो 150kph से अधिक की गति से गेंदबाजी करता है. वह भारत के लिए एक बड़ी खोज है.