News Nation Logo

INDvsSA: सम्मान बचाने की जंग में उतरेगा भारत

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अंतिम वनडे मैच पर भारतीय प्रशंसकों की निगाहें लगी हुई हैं. भारतीय क्रिकेट प्रेमी दुआ कर रहे हैं कि कम से कम अंतिम वनडे मैच में तो जीत मिल जाए.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 23 Jan 2022, 11:56:35 AM
INDvsSA

INDvsSA (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

INDvsSA: भारत और दक्षिण अफ्रीका (INDvsSA) के बीच आज सीरीज का अंतिम वनडे मैच होगा. भारत इस मैच में सम्मान बचाने की जंग में उतरेगा. भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहले दो मैच हार चुका है. इस तरह सीरीज जीतने की उम्मीद खत्म हो चुकी है. अब अंतिम वनडे मैच आज (23 जनवरी) को केप टाउन में खेला जाएगा. यह मैच भारत के समय अनुसार 2 बजे से शुरू होगा. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारत का  प्रदर्शन अभी तक निराशाजनक  रहा है. तीन टेस्ट मैच की सीरीज भारत 2-1 से हार गया था. इसके बाद भारतीय प्रशंसकों को उम्मीद थी कि तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत कुछ बेहतर प्रदर्शन करेगा  लेकिन ऐसा नहीं हो सका. पहला वनडे मैच भारत 31 रन से हार गया था. पहले बैटिंग करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 296 रन बनाए लेकिन भारतीय टीम लक्ष्य नहीं पा सकी. इसके बाद दूसरे वनडे मैच में भारत पहले बैटिंग करने उतरा. इसमें भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 287 रन बनाए तो लगा कि शायद आज भारत जीतेगा लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम ने सिर्फ तीन विकेट खोकर 288 रन बना लिए. इस तरह वनडे सीरीज भी भारत गंवा बैठा. 

इसे भी पढ़ेंः Subhash Chandra Bose birth anniversary: सुभाष चंद्र बोस के जयंती पर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा उनको... 

अब वनडे सीरीज का अंतिम मैच है. भारत का  लक्ष्य क्लीन स्वीप से बचना और कम से कम एक वनडे मैच जीतना होगा. यह मैच केप टाउन में खेला जाएगा. केप टाउन में साल 2018 की वनडे सीरीज में विराट कोहली शतक लगा चुके हैं. आज सभी की नजरें इस बात पर होंगे कि कौन सा बल्लेबाज फॉर्म दिखाता है और भारत को जीत की ओर ले जाता है. 

First Published : 23 Jan 2022, 11:56:35 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.