News Nation Logo

INDvsSA: मैच में हार के साथ सीरीज में भी उम्मीदें खत्म

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत दूसरा वनडे भी हार गया. पहले वनडे मैच में भी भारत को हार मिली थी. इस तरह तीन मैचों की सीरीज में भारत 2-0 से पिछड़ गया. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 21 Jan 2022, 10:48:23 PM
INDvsSA

INDvsSA (Photo Credit: tweeter )

नई दिल्ली :  

INDvsSA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज के बाद भारत ने वनडे सीरीज भी गंवा दी है. शुक्रवार को दूसरे वनडे मैच में भारत की 7 विकेट से हार हुई. सीरीज में बने रहने के लिए भारत को यह मैच जीतना जरूरी था लेकिन भारत यह मैच जीतने में सफल नहीं हो सका. भारत ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत की ओर से केएल राहुल और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की. 63 पर भारत ने पहला विकेट गंवाया. शिखर धवन 29 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. विराट कोहली शून्य रन ही बना सके. इसके बाद केएल राहुल ने 55 और ऋषभ पंत ने 85 रन बनाकर भारत की पारी को मजबूत किया. श्रेयस अय्यर सिर्फ 11 रन बना सके. वेंकटेश अय्यर 22 रन बनाकर आउट हुए. शार्दुल ठाकुर ने 40 और रवींचंद्रन अश्विन 25 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 286 रन बनाए. तबरेज शम्सी ने दो विकेट चटकाए. मगाला, मार्कराम, केशव महाराज और एंडिले ने एक-एक विकेट चटकाए. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 : Mega Auction में ये टीमें मचा देंगी धमाल, और ये रहेंगी खामोश

जवाब में दक्षिण अफ्रीका की ओर जेनेमन मिलान और क्विंटन डिकॉक ने जबर्दस्त शुरुआत की और शतकीय साझेदारी निभाई. दक्षिण अफ्रीका का पहला विकेट 132 रन पर गिरा. क्विंटन डिकॉक को 78 के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर ने एलबीडब्ल्यू किया. इसके बार 212 के स्कोर पर दूसरा विकेट मलान के रूप में गिरा. वह शतक से चूक गए. 91 के निजी स्कोर पर बुमराह ने उन्हें बोल्ड कर दिया. 214 के स्कोर पर बावुमा को युजवेंद्र चहल ने अपनी ही गेंद पर कैच कर लिया. उन्होंने 35 रन बनाए. इसके बाद मार्कराम और दुसैन ने दक्षिण अफ्रीका के लक्ष्य तक पहुंचाया. मार्कराम 37 और दुसैन भी 37 रन बनाकर नाबाद रहे. 

First Published : 21 Jan 2022, 10:45:15 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.