News Nation Logo
Banner

INDvsNZ : दिनेश कार्तिक ने नई पारी के डेब्यू में ही जीता सभी का दिल, जानिए कैसे 

WTC Final 2021 : भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) अब टीम इंडिया (Team India) के लिए तो नहीं खेल रहे हैं, लेकिन उन्होंने एक नई पारी शुरू की है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Jun 2021, 07:30:00 AM
Dinesh Karthik leaves fans entertained on commentary box debut

Dinesh Karthik leaves fans entertained on commentary box debut (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :  

WTC Final 2021 : भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) अब टीम इंडिया (Team India) के लिए तो नहीं खेल रहे हैं, लेकिन उन्होंने एक नई पारी शुरू की है. इस नई पारी में डब्यू करते हुए छा गए. सोशल मीडिया (Social Media) पर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की खूब चर्चा हो रही है और लोग खूब उनकी तारीफ भी कर रहे हैं. भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां चल रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल (WTC Final 2021) मुकाबले के दूसरे दिन कमेंट्री बॉक्स में डेब्यू करने के साथ ही प्रशंसकों का काफी मनोरंजन किया.

यह भी पढ़ें : मिल्खा सिंह : एथलेटिक्स के 'भारत रत्न' को उनका हक नहीं मिला

दिनेश कार्तिक इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन के साथ कमेंट्री कर रहे थे. नासिर हुसैन ने मैच के दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा के पुल शॉट की सराहना करते हुए कहा कि रोहित शर्मा शॉर्ट गेंद में अच्छे पुलर हैं और स्पिन के खिलाफ अपने पैरों का अच्छा इस्तेमाल करते हैं. दिनेश कार्तिक ने इसके जवाब में नासिर हुसैन से कहा, हां, बिल्कुल आपके विपरीत.  कार्तिक के इस जवाब से प्रशंसक काफी खुश हुए और इन्होंने सोशल मीडिया पर उनकी सराहना की. एक प्रशंसक ने ट्विटर पर लिखा है कि दिनेश कार्तिक ने कमेंट्री का स्तर ऊंचा किया है. इससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण है कि वह सीधे प्वाइंट पर बात कर रहे हैं. एक अन्य फैन ने लिखा है कि दिनेश कार्तिक शायद मेरे पसंदीदा कमेंटेटर बन गए हैं. मैंने सिर्फ उन्हें डेढ़ घंटे ही बोलते हुए सुना है. एक प्रशंसक ने लिखा कि कार्तिक कमेंट्री बॉक्स में नासिर की स्लेजिंग करते हुए. गोल्ड.

यह भी पढ़ें : मिल्खा सिंह का रिकॉर्ड इस खिलाड़ी ने तोड़ा था, अब परमजीत सिंह ने कही ये बात

दिनेश कार्तिक ने लंबे अर्से से टीम इंडिया के लिए नहीं खेला है. हालांकि वे आईपीएल खेल रहे हैं. पहले वे कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान थे, लेकिन आईपीएल 2020 में उन्होंने बीच आईपीएल में कप्तानी छोड़ दी थी, इसके बाद इयॉन मोर्गन को कप्तान बनाया गया था. आईपीएल 2021 के शुरुआती मैचों में भी इयोन मोर्गन ने ही कप्तानी की, इस बीच अब संभावना है कि हो सकता है कि इयॉन मोर्गन बाकी बचे मैचों के लिए न आएं, ऐसे में हो सकता है कि दिनेश कार्तिक को फिर से कप्तान बनाया जाए. वहीं संभावना ये भी है कि शुभमन गिल को नया कप्तान बनाया जाए. जो भी हो, लेकिन दिनेश कार्तिक ने अपनी नई पारी में सबका मन जीत लिया है. 

First Published : 21 Jun 2021, 07:30:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.