logo-image

INDvsENG : श्रीकर भरत को अच्छा खेलने का इनाम मिलेगा या नहीं ? 

भारतीय क्रिकेट टीम आज इंग्लैंड से भिड़ेगी तो तमाम क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें प्लेइंग 11 में श्रीकर भरत ( Shrikar Bharat) को ढूंढ रही होंगी. उन्होंने प्रैक्टिस मैच में जैसी बल्लेबाजी की है, उससे क्रिकेट प्रेमियों की उनसे उम्मीद बढ़ गई हैं.

Updated on: 01 Jul 2022, 08:29 AM

दिल्ली:

INDvsENG : भारतीय क्रिकेट टीम का इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच आज (शुक्रवार) से शुरू हो रहा है. भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां टीम को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला, तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. शुरुआत टेस्ट मैच से होनी है. एजबेस्टन बर्मिंघम में आज (शुक्रवार) भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी. भारतीय समय के अनुसार करीब 3 बजे मुकाबला शुरू होगा. इस मैच में प्लेइंग 11 पर तमाम क्रिकेट प्रेमियों की नजर है. इसमें सबसे ज्यादा नजर श्रीकर भरत पर हैं. दरअसल, रोहित शर्मा के कोविड संक्रमित होने के बाद कप्तानी तो जसप्रीत बुमराह को सौंप दी गई है लेकिन एक बड़ा सवाल ओपनिंग जोड़ी का भी है. शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा यह बड़ा सवाल है. ऐसे श्रीकर भरत पर काफी निगाहें हैं. दरअसल, प्रैक्टिस टेस्ट मैच में पहली पारी में भरत ने छठवें नंबर पर आकर सबसे ज्यादा 70 रन बनाए थे. इसके बाद दूसरी पारी में उनसे पारी की शुरुआत कराई गई. इसमें भी उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की. ऐसे में कयास लग रहे हैं कि उन्हें शानदार प्रदर्शन का इनाम मिल सकता है लेकिन यहां एक बड़ा सवाल है. 

इसे भी पढ़ें: INDvsENG : आज से है महामुकाबला, ये हो सकती है प्लेइंग 11 

श्रीकर भरत से पहले भारतीय बल्लेबाजी क्रम में कई बड़े नाम हैं, जिनकी अनदेखी नहीं की जा सकती. इसमें विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविंद्र जडेजा, शुभमन गिल, हनुमा विहारी हैं. इनमें से किसी को भी टेस्ट मैच में बाहर करना चयनकर्ताओं के लिए मुश्किल होगा. ऐसे में सवाल है कि श्रीकर भरत के लिए जगह कैसे बनेगी. यहां तक की रोहित शर्मा के अनुपलब्ध होने पर मयंक अग्रवाल को तत्काल भारत से बुलाया गया, ऐसे उनके खेलने की भी संभावना है. अब बड़ा सवाल है कि श्रीकर भरत को प्रैक्टिस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी का इनाम मिलेगा या नहीं ? इस सवाल का जवाब कुछ घंटों में ही मिल जाएगा.