logo-image

INDvsENG : आज से है महामुकाबला, ये हो सकती है प्लेइंग 11 

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच टेस्ट मैच आज (शुक्रवार) से होना है, जो की इस सीरीज में भारत की जीत होगी या नहीं, ये तय करेगा. ऐसे में तमाम खिलाड़ियों पर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की नजर है. 

Updated on: 01 Jul 2022, 08:01 AM

दिल्ली:

INDvsENG : भारतीय क्रिकेट टीम का इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच आज (शुक्रवार) से शुरू हो रहा है. भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां टीम को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला, तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. शुरुआत टेस्ट मैच से होनी है. इस टेस्ट मैच का इंतजार पिछले साल से क्रिकेट प्रेमियों को था. दरअसल, पिछले साल भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हुई थी लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण पांचवां टेस्ट नहीं हो सका था. अब ये रिशेड्यूल मुकाबला खेला जाना है. भारतीय समयानुसार यह मुकाबला दोपहर तीन बजे से शुरू होगा. 

इसे भी पढ़े: विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए चुने गए नीरज चोपड़ा

भारतीय टीम के लिए परेशानी ये है कि टेस्ट मुकाबले से पहले ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड की वजह से बाहर हो गए हैं. अब जसप्रीत बुमराह टेस्ट मैच में टीम की कमान संभालेंगे. टेस्ट मैच के लिए स्क्वॉड की घोषणा तो बहुत पहले हो चुकी है लेकिन भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के मन में सवाल है कि आखिर प्लेइंग 11 क्या होगी. तो लीजिए आपके सामने है आज के मैच की संभावित प्लेइंग 11- 

सलामी बल्लेबाज: शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा 
मीडिल ऑर्डर: हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर
विकेट कीपर : ऋषभ पंत 
ऑलराउंडर : रवींद्र जडेजा
गेंदबाज : शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद शिराज, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह (कप्तान)