News Nation Logo
Banner
Banner

INDvsENG : दूसरे टेस्‍ट के लिए ऑनलाइन टिकट कहां से मिलेंगे, जानिए कीमत 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच इस वक्‍त चेन्‍नई के चेपक स्‍टेडियम में खेला जा रहा है. लेकिन इस बीच दूसरे टेस्‍ट की तैयारी शुरू हो गई है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Feb 2021, 08:36:19 AM
Ind vs Eng Tickets for 2nd Test to be sold only online

Ind vs Eng Tickets for 2nd Test to be sold only online (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच इस वक्‍त चेन्‍नई के चेपक स्‍टेडियम में खेला जा रहा है. लेकिन इस बीच दूसरे टेस्‍ट की तैयारी शुरू हो गई है. दूसरा मैच में भी इसी स्‍टेडिय में खेला जाएगा. पहले मैच से जहां भारत में क्रिकेट की वापसी हो गई है, वहीं दूसरे टेस्‍ट से दर्शकों की वापसी होने वाली है. हालांकि दूसरे मैच में स्‍टेडियम की क्षमता से केवल आधे दर्शक ही आ सकेंगे. इस तरह से धीरे धीरे भारत में क्रिकेट पटरी पर आता हुआ नजर आ रहा है. इस बीच इस मैच के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो रही है, लेकिन टिकट ऑनलाइन ही बेचे जाएंगे, यानी किसी टिकट विंडो से टिकट नहीं मिलेंगे. 

यह भी पढ़ें : Mohammad Azharuddin BirthDay : टीम इंडिया का स्‍टाइलिश सितारा, जानिए उनके आंकड़े 

भारत और इंग्लैंड के बीच एमए चिदम्बरम स्टेडियम में 13 से 17 फरवरी तक होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए टिकट केवल ऑनलाइन ही बेचा जाएगा. तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने पहले ही घोषणा की थी कि स्टेडियम में 50 प्रतिशत सीटों को दूसरे टेस्ट के लिए दर्शकों से भर दिया जाएगा. टीएनसीए ने रविवार को एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि आम जनता के लिए टिकट इनसाइडर डॉट इन और पेटीएम डॉट कॉम के अलावा पेटीएम ऐप और पेटीएम इनसाइडर ऐप के माध्यम से सोमवार सुबह 10 बजे से बेचे जाएंगे. दैनिक टिकट की कीमतें 100 से 200 रुपये के बीच रखी गई है. दूसरे टेस्ट के बाद दोनों टीमें अहमदाबाद का रुख करेंगी, जहां चार मैचों की सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैच सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाएंगे. 24-28 फरवरी के बीच होने वाला तीसरा मैच एक डे-नाइट टेस्ट होगा, जबकि 4 से 8 मार्च तक खेला जाने वाला अंतिम मैच सामान्य समय पर लाल गेंद से खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : INDvsENG  : टीम इंडिया पर मंडराया फॉलोआन का खतरा, जानिए कितने रन चाहिए

पहले और दूसरे मैच के बाद तीसरा और चौथा मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में खेला जाएगा. इसमें से तीसरा मैच डे नाइट होगा. भारतीय टीम अपना तीसरा डे नाइट टेस्‍ट मैच मोटेरा में खेलेगी. इससे पहले 22 नवंबर 2019 में पहला डे नाइट टेस्‍ट कोलकाता में खेला था, इसके बाद अभी हाल ही में जब भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा किया था, उस वक्‍त दूसरा टेस्‍ट खेला और अब तीसरे टेस्‍ट की तैयारी की जा रही है. पहला मैच टीम इंडिया ने बांग्‍लादेश से जीता था, लेकिन दूसरे टेस्‍ट में उसे हार मिली थी. अब तीसरे टेस्‍ट का क्‍या  नतीजा रहता है, ये देखना दिलचस्‍प होगा. 

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 08 Feb 2021, 08:36:19 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.