logo-image

INDvsENG : अगले मैच में क्‍या होगी रोहित शर्मा की वापसी, सूर्या को लेकर ये है अपडेट 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के पहले ही मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. इससे भारतीय टीम 0-1 से पीछे हो गई है. हालांकि अभी सीरीज में चार मैच और बाकी हैं.

Updated on: 13 Mar 2021, 03:47 PM

नई दिल्‍ली :

India vs England T20 Series : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के पहले ही मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. इससे भारतीय टीम 0-1 से पीछे हो गई है. हालांकि अभी सीरीज में चार मैच और बाकी हैं, लेकिन पहले ही मैच में हार के बाद अब टीम इंडिया के प्‍लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं. खास तौर पर हिटमैन रोहित शर्मा को लेकर लगातार चर्चा हो रही है, जिन्‍हें पहले मैच में रेस्‍ट दिया गया था.  सीरीज का दूसरा मैच 14 मार्च को मोटेरा के ही नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में शाम सात बजे से खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : कप्‍तान विराट कोहली ने बताया, पहले मैच में क्‍यों हारी टीम इंडिया 

पहले टी20 मैच की प्‍लेइंग इलवेन में हिटमैन और सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा को आराम दिया गया था. मैच में सलामी जोड़ी के रूप में शिखर धवन और केएल राहुल उतरे. लेकिन दोनों ओपनर में से कोई भी नहीं चल पाया और कप्‍तान विराट कोहली भी बिना खाता खोले शून्‍य पर आउट होकर पवेलियन चले गए. टीम इंडिया ने पहले छह ओवर यानी पावरप्‍ले में ही अपने तीन बड़े विकेट खो दिए थे, इसके बाद भारतीय टीम संकट में फंस गई. हालांकि ऋषभ पंत और श्रेयस ने पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन ऋषभ पंत भी ज्‍यादा देर तक क्रीज पर नहीं रुक पाए. एक अकेले श्रेयस ने ही अर्धशतक लगाया और भारतीय टीम का स्‍कोर 124 रनों तक पहुंचने में मदद की. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : विराट कोहली शून्‍य पर आउट, उत्‍तराखंड पुलिस ने किया ट्वीट, हेलमेट पहनकर भी

इस बीच जब पहले मैच में कप्‍तान विराट कोहली जब टॉस के वक्‍त मैदान पर आए तो उन्‍होंने बताया कि रोहित शर्मा आज के मैच में नहीं खेलेंगे, यानी सलामी जोड़ी के रूप में शिखर धवन और लोकेश राहुल उतरेंगे. इसके बाद रोहित शर्मा के फैंस ने सोशल मीडिया पर खूब भड़ास निकाली. मैच में जो कुछ हुआ, उससे रोहित शर्मा की कमी टीम इंडिया को बहुत खली. हालांकि टॉस के वक्‍त ही कप्‍तान विराट कोहली ने कहा था कि रोहित शर्मा को कुछ मैचों के लिए आराम दिया गया है, लेकिन अब पहला मैच टीम इंडिया हार गई है, ऐसे में पूरी संभावना है कि रोहित शर्मा दूसरे मैच में वापसी कर सकते हैं. क्‍योंकि एक और हार टीम इंडिया को सीरीज से बाहर कर सकती है. इस बीच खबर ये भी है कि सूर्य कुमार यादव और इशान किशन को अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए अभी कुछ दिन इंतजार करना पड़ सकता है.