News Nation Logo

INDvsENG : कप्‍तान विराट कोहली ने बताया, पहले मैच में क्‍यों हारी टीम इंडिया 

पांच टी20 मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. इससे टीम इंडिया पिछड़ गई है. पहले टी20 मैच में आठ विकेट से मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी बात सामने रखी है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Mar 2021, 03:34:36 PM
virat kohli ravi shastri

virat kohli ravi shastri (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

INDvsENG T20 Series : पांच टी20 मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. इससे टीम इंडिया पिछड़ गई है. पहले टी20 मैच में आठ विकेट से मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी बात सामने रखी है और हार का कारण बताया है. कप्‍तान विराट कोहली ने कहा है कि उनके बल्लेबाज पिच को पढ़ने में नाकाम रहे. इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हरा दिया था. इस जीत के साथ मेहमान टीम ने पांच मैचों की सीरीज मे 1-0 की लीड ले ली है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : विराट कोहली शून्‍य पर आउट, उत्‍तराखंड पुलिस ने किया ट्वीट, हेलमेट पहनकर भी  

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि हमें पता नहीं था कि हमें उस पिच पर क्या करना है. हमारे शॉट्स में क्रियान्वयन की कमी थी और हमें इससे पार पाना होगा. अपनी गलतियों को स्वीकार करते हैं. यह कुछ ऐसा है, जिससे एक बल्लेबाज के रूप में हमें सुधार करना होगा. पिच पर हमारा दिन अच्छा नहीं था. उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए एक बुरी शुरुआत की तरह थी. मुझे लगता है कि श्रेयस की पारी हमारे एक उदाहरण था कि कैसे हमें क्रीज की गहराई का इस्तेमाल करना है और बाउंस का सामना करना है. उन्होंने विकेट के स्केयर की तरह शॉट खेले जबकि बाकी बल्लेबाज ऐसा करने में विफल रहे.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : टीम इंडिया क्‍यों हारी मैच, जानिए हार के 5 बड़े कारण 

आपको बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 124 रन बनाए थे, वहीं जब इंग्‍लैंड की टीम बल्‍लेबाजी के लिए उतरी तो 15.3 ओवर में ही मैच जीत लिया. इस तरह से भारतीय टीम को पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा. पहले भारतीय बल्‍लेबाज फ्लॉप रहे और उसके बाद गेंदबाजी भी उस दर्जे की नहीं हो पाई कि मैच बच पाता. हालांकि अभी सीरीज में चार मैच और बाकी हैं, दूसरा मैच भी मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में ही 14 मार्च को खेला जाएगा. टीम इंडिया चाहेगी कि दूसरा मैच जीतकर सीरीज में बराबरी की जाए. 

(इनपुट आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Mar 2021, 03:34:36 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.