logo-image

INDvsENG : नॉट आउट के अंपायर के फैसले पर बेन स्‍टोक्‍स ने ये क्‍या किया 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्‍ट के पहले दिन जब इंग्‍लैंड की पारी के बाद भारतीय टीम बल्‍लेबाजी के लिए आई तो मैच शुरुआत में ही शुभमन गिल के बल्‍ले का बाहरी किनारा लेते हुए पीछे खड़े बेन स्‍टोक्‍स के पास जा पहुंची.

Updated on: 24 Feb 2021, 08:30 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्‍ट के पहले दिन जब इंग्‍लैंड की पारी के बाद भारतीय टीम बल्‍लेबाजी के लिए आई तो मैच शुरुआत में ही शुभमन गिल एक गेंद पर बीट हो गए और गेंद उनके बल्‍ले का बाहरी किनारा लेते हुए पीछे खड़े बेन स्‍टोक्‍स के पास जा पहुंची. बेन स्‍टोक्‍स ने कैच पकड़ने की कोशिश की और लगा कि कैच पकड़ भी लिया है, लेकिन इस बात भी आशंका थी कि गेंद जमीन पर भी लगी है. मैदानी अंपायर ने सॉफ्ट फैसला आउट का दिया और आखिरी फैसला तीसरे अंपायर पर छोड़ दिया. तीसरे अंपायर ने रिप्‍ले देखा और जल्‍द ही फैसला दे दिया कि शुभमन गिल आउट नहीं हैं. इसके बाद इंग्‍लैंड के खिलाड़ी काफी निराश दिखे, खुद बेन स्‍टोक्‍स तो फैसले पर हंसते हुए अपनी जगह चले गए, वहीं कप्‍तान जोए रूट ने मैदानी अंपायर से भी चर्चा की. लगा कि इंग्‍लैंड के कप्‍तान इस कैच को सही मान रहे हैं, लेकिन टीवी रिप्‍ले में साफ दिख रहा था कि गेंद जमीन पर लगी जरूर है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : इंग्‍लैंड की पारी 112 पर सिमटी, अक्षर पटेल के छह विकेट 

इससे पहले लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (6/38) और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (3/26) की शानदार गेंदबाजी से भारत ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में बुधवार को इंग्लैंड की पहली पारी 112 रनों पर सिमेट दी. भारत और इंग्लैंड के बीच यह मुकाबला डे-नाईट है और गुलाबी गेंद से खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उनके इस फैसले को गलत साबित कर दिया. इंग्लैंड की पारी में जैक क्रावली ने 84 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से सर्वाधिक 53 रन बनाए. उनके अलावा रूट ने 17, विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स ने 12 और जोफ्रा आर्चर ने 11 रन बनाए. इसके अलावा इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच सका. भारत की तरफ से अक्षर ने 38 रन देकर छह विकेट, अश्विन ने 26 रन देकर तीन विकेट और अपना 100वां टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने 26 रन देकर एक विकेट लिया.