News Nation Logo

INDvsENG : इंग्‍लैंड की पारी 112 पर सिमटी, अक्षर पटेल के छह विकेट 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. मैच के पहले ही दिन दूसरे सेशन में इंग्‍लैंड की पहली पारी मात्र 112 रन पर ही सिमट गई.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Feb 2021, 06:29:45 PM
team india test

team india test (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. मैच के पहले ही दिन दूसरे सेशन में इंग्‍लैंड की पहली पारी मात्र 112 रन पर ही सिमट गई. मैच में गुजरात के ही अक्षर पटेल ने छह विकेट अपने नाम किए, वहीं रविचंद्रन अश्‍विन ने भी तीन विकेट लिए. अब भारतीय पारी शुरू होगी, लेकिन टीम इंडिया ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. टॉस हार कर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी टीम इंग्‍लैंड पहले बल्‍लेबाजी का फायदा नहीं उठा सकी और जल्‍दी ही पूरी टीम पवेलियन लौट गई. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : विराट कोहली के टॉस हारने पर केविन पीटरसन ने किया हिन्‍दी में ट्वीट, देखिए क्‍या

भारत में खेले जा रहे दूसरे डे-नाइट टेस्ट मैच में अपनी ड्रीम शुरुआत की. भारत की ओर से अक्षर पटेल ने छह और अपना 100वां टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज ईशांत ने एक और रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए हैं. इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और मेहमान टीम की शुरूआत सही नहीं रही. इंग्लैंड ने अपने दो रन के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया. डॉमिन सिब्ले सात गेंद खेलने के बावजूद खाता नहीं खोल पाए और ईशांत की गेंद पर स्लिप में रोहित को कैच दे बैठे. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए जॉनी बेयरस्टो भी टीम के 27 के स्कोर पर दूसरे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौट गए. बेयरस्टो भी अपना खाता नहीं खोल पाए और नौ गेंदों का सामना करने के बाद अक्षर की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : तीसरे मैच पर टीम इंडिया की पकड़, जानिए अभी तक का पूरा हाल 

इसके बाद हालांकि रूट और क्रॉली ने तीसरे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड को थोड़ी मजबूती दी. लेकिन लंबी होती जा रही इस साझेदारी को अनुभवी आफ स्पिनर अश्विन ने रूट को आउट करके तोड़ा. रूट भारतीय गेंदबाज अश्विन की गेंद को समझ नहीं पाए और पगबाधा आउट हो गए. आउट होने के बाद रूट ने डीआरएस लिया, जोकि उनके खिलाफ ही गया और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा. रूट ने 37 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 17 रन बनाए. कप्तान रूट के आउट होने के कुछ देर बाद ही क्रॉली का धैर्य भी जवाब दे दिया और वह भी आउट हो गए. क्रॉली टीम के 80 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में चलते बने. क्रॉली को अक्षर ने पगबाधा किया. क्रॉली ने 84 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 53 रनों का योगदान दिया और अपने करियर का चौथा अर्धशतक पूरा किया. 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Feb 2021, 06:29:45 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.