News Nation Logo

INDvsENG : टीम इंडिया 145 पर ऑलआउट, 33 रन की लीड, जोए रूट का पंजा 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन टीम इंडिया आउट हो गई. इंग्‍लैंड के 112 रन के जवाब में भारतीय टीम 145 रन ही बना सकी और पूरी टीम आउट हो गई. भारतीय टीम की लीड अब 33 हो गई है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Feb 2021, 04:23:37 PM
joe root bowling

joe root bowling (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

INDvsENG 3rd Test Report : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन टीम इंडिया आउट हो गई. इंग्‍लैंड के 112 रन के जवाब में भारतीय टीम 145 रन ही बना सकी और पूरी टीम आउट हो गई. भारतीय टीम की लीड अब 33 हो गई है, लेकिन टीम इंडिया आज के अपने बल्‍लेबाजों के प्रदर्शन से निराश होगी. अब इंग्‍लैंड की टीम दोबारा बल्‍लेबाजी के लिए मैदान में उतरेगी. इससे पहले पहले दिन के नाबाद बल्‍लेबाज रोहित शर्मा और अजिंक्‍य रहाणे जल्‍दी ही आउट हो गए. इसके बाद भी टीम इंडिया के बल्‍लेबाज लगातार आउट होते रहे. हालांकि दूसरे दिन के असली हीरो तो इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट रहे. जिन्‍होंने भारत के पांच खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. एक वक्‍त तो जोए रूट तीन ओवर में बिना कोई रन दिए तीन विकेट ले चुके थे, लेकिन उसके बाद अश्‍विन ने उनकी गेंद पर दो चौके मारे. लेकिन इसके बाद भी जोए रूट का विकेट लेने का सिलसिला जारी रहा और उन्‍होंने जसप्रीत बुमराह को आउट कर अपने पांच विकेट पूरे किए. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : वीरेंद्र सहवाग ने शेयर किया राहुल गांधी का वीडियो, जानिए क्‍यों 

मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बुधवार को मैच अब फंसा हुआ नजर आ रहा है. इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 112 रन पर ढेर करने के बाद दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 99 रन बना लिए थे. पहले दिन का खेल खत्‍म होने के समय भारत इंग्लैंड के स्कोर से मात्र 13 रन ही पीछे थी, लेकिन दूसरे दिन के खेल में लगातार विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 145 रन ही बना सकी. इससे टीम इंडिया के लिए मुश्‍किलें बढ़ गई हैं. इंग्‍लैंड की पारी में भारत ने लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल 38 रन पर छह विकेट लिए और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 26 रन पर तीन विकेट अपने नाम किए. 

यह भी पढ़ें : Rohit Sharma का रिकॉर्ड टूटा, अब ये खिलाड़ी बना T20 का सिक्‍सर किंग 

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उनके फैसले को गलत साबित कर दिया और नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण मेहमान टीम सम्मानजनक स्कोर भी नहीं बना पाई. इंग्लैंड का भारत दौरे पर टेस्ट मैच में यह दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर है. इससे पहले 1979-80 में मुंबई में हुए टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पारी 102 रन पर ऑलआउट हुई थी, जो उसका भारत में टेस्ट में न्यूनतम स्कोर था. इसके अलावा इंग्लैंड का भारत के खिलाफ टेस्ट का यह चौथा न्यूतनम स्कोर है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : नॉट आउट के अंपायर के फैसले पर बेन स्‍टोक्‍स ने ये क्‍या किया 

भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज रोहित ने 96 गेंदों पर 11 चौकों के सहारे सर्वाधिक 66 रन बनाए. रोहित शर्मा के अलावा कप्तान विराट कोहली ने 27, अश्विन ने 17, शुभमन ने 11, अजिंक्‍य रहाणे ने सात, ऋषभ पंत ने एक, चेतेश्‍वर पुजारा शून्य, वाशिंगटन सुंदर शून्य, अक्षर पटेल शून्य और जसप्रीत बुमराह ने एक रन बनाए जबकि ईशांत शर्मा 10 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड की ओर से रूट ने पांच, लीच ने चार और जोफ्रा आर्चर ने एक विकेट लिया.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Feb 2021, 04:15:31 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो