logo-image

INDvsENG : रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर के खेलने पर सस्‍पेंस 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इसका पहला मैच हो गया है और टीम इंडिया ने पहला ही मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है. हालांकि अभी दो मैच बाकी हैं.

Updated on: 24 Mar 2021, 03:06 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इसका पहला मैच हो गया है और टीम इंडिया ने पहला ही मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है. हालांकि अभी दो मैच बाकी हैं. लेकिन दूसरे वन डे से पहले टीम इंडिया के लिए अच्‍छी खबर नहीं है. टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज और हिटमैन रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर पहले मैच में घायल हो गए थे. इसके बाद दोनों ही खिलाड़ी फील्‍डिंग करने मैदान में नहीं आए. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि दूसरे और तीसरे वन डे रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर खेलेंगे या नहीं. अगर ये दोनों खिलाड़ी सीरीज से बाहर होते हैं तो टीम इंडिया के लिए आगे की राह मुश्‍किल हो सकती है. वहीं करीब 20 दिन बाद ही आईपीएल 2021 भी शुरू होना है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : बुमराह के बाद अब RCB का ये खिलाड़ी करेगा शादी, आईपीएल 14 के शुरुआती मैचों...

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पुणे में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया ने 66 रन से जीत हासिल की. इस दौरान जब रोहित शर्मा बल्‍लेबाजी कर रहे थे, तब रोहित शर्मा के हाथ में गेंद जोर से लगी थी. वहीं श्रेयस अय्यर तब घायल हुए जब वे फील्‍डिंग कर रहे थे. इसके बाद वे मैदान से बाहर चले गए और वापस नहीं लौटे. श्रेयस अय्यर के मैदान से बाहर जाने के बाद शुभमन गिल ने उनकी जगह फील्‍डिंग की. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो श्रेयस अय्यर के कंधे की हड्डी खिसक गई थी, इसलिए वे वापस नहीं लौट पाए. अगर ऐसा होता है तो श्रेयस अय्यर न केवल आने वाले दो वन डे खेल पाएंगे, बल्‍कि आईपीएल 2021 में भी उनके खेलने पर संदेह पैदा हो जाएगा. श्रेयस अय्यर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान हैं और पिछले सीजन में वे अपनी टीम को फाइनल तक लेकर भी गए थे, लेकिन फाइनल में उन्‍हें मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 से पहले मुंबई इंडियंस की बल्‍ले बल्‍ले, जानिए क्‍या है पूरा मामला

जहां तक बीसीसीआई की बात है तो बीसीसीआई की ओर से अभी तक केवल इतना ही कहा गया है कि श्रेयस अय्यर को स्‍कैन के लिए ले जाया गया है, वे इस मैच में आगे नहीं खेलेंगे, वहीं रोहित शर्मा  के बारे में कहा गया कि उनकी दायीं कोहनी में चोट लगी है. इसलिए वे फील्‍डिंग के लिए मैदान में नहीं आ पाए. इस वन डे सीरीज का दूसरा मैच 26 मार्च को पुणे में ही खेला जाएगा. माना जा रहा है कि रोहित शर्मा तो दो दिन में ठीक हो सकते हैं, लेकिन श्रेयस अय्यर का दूसरे और तीसरे मैच में खेलना मुश्‍किल लग रहा है.