logo-image

INDvsENG : मैन ऑफ द मैच शिखर धवन ने किया अपनी रणनीति का खुलासा, बोले......

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि उनकी रणनीति कठिन दौर से बाहर निकलने की थी.

Updated on: 24 Mar 2021, 10:13 AM

पुणे:

IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि उनकी रणनीति कठिन दौर से बाहर निकलने की थी. शिखर धवन ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में 106 गेंदों पर 98 रन बनाए थे, जिसकी बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. भारत ने यह मुकाबला 66 रनों से जीता और तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ली. शिखर धवन ने मैच के बाद मीडिया से कहा कि आज गेंद तेजी से आ रही थी और स्विंग कर रही थी. मेरी रणनीति कठिन दौर से बाहर निकलने की थी. हमें पता था कि इस पिच पर रन बना सकते हैं. अगर पिच शुरुआत से बल्लेबाजों की मदद करती तो हम पहले से ही रन बनाते.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया में लगातार डेब्‍यू पर डेब्‍यू, जानिए किसका कैसा रहा पहला मैच 

सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने कहा कि एक अनुभवी खिलाड़ी होने के नाते मुझे पता है कि दबाव को कैसे झेलते हैं और ऐसी पिच पर कैसे शॉट खेलने हैं. हमने पिच को अच्छे से समझा और इसी ने हमारे लिए काम किया. शिखर धवन ने पारी की शुरुआत धीमी की थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने अपनी पारी को तेजी दी. हालांकि वह शतक बनाने से चूक गए. शिखर धवन ने कहा कि अगर आपको लगता है कि पिच को पढ़ना मुश्किल होगा तो इसमें परेशानी आएगी, लेकिन आपको लगे कि यह मुश्किल नहीं है तो यह आसान होगा. गेंद स्विंग कर रही थी, लेकिन अनुभव के कारण हमारे ऊपर दबाव नहीं था.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया की जीत के 5 बड़े कारण, जानिए यहां

आपको बता दें कि अपने करियर का 140वां मैच खेल रहे शिखर धवन का वनडे मैचों में यह 31वां अर्धशतक है. वह अब तक कुल 17 शतक लगा चुके हैं. शिखर धवन इससे पहले 97 नाबाद, 96, 95, 94 और 91 रनों की पारियां खेल चुके हैं. वनडे में धवन का सर्वोच्च व्यक्तिगत योग 143 रन है, जो उन्होंने 2019 में मोहाली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था.