News Nation Logo
Banner

INDvsENG Lunch Report : जोए रूट और बेन स्‍टोक्‍स ने बढ़ाई टीम इंडिया की मुश्‍किल, जानिए स्‍कोर 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन लांच तक इंग्‍लैंड टीम ने आज कोई भी विकेट नहीं खोया है. टीम इंडिया के गेंदबाज अब तक विकेट के लिए तरस रहे हैं.

IANS | Updated on: 06 Feb 2021, 11:55:38 AM
IND vsENG

IND vsENG (Photo Credit: BCCI Twitter)

चेन्नई:

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन लांच तक इंग्‍लैंड टीम ने आज कोई भी विकेट नहीं खोया है. टीम इंडिया के गेंदबाज अब तक विकेट के लिए तरस रहे हैं. इससे आने वाले दिनों में टीम इंडिया के लिए मुश्‍किल बढ़ने वाली है. लंच तक कप्तान जोए रूट 156 रन बनाकर नाबाद हैं, वहीं बेन स्टोक्स भी 63 रन पूरे कर चुके हैं और वे भी अभी तक आउट नहीं हुए हैं. इन दोनों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में भारत के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को लंच तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 355 रन बना लिए हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : इंग्‍लैंड के कप्‍तान नहीं खेलेंगे आईपीएल, डेविड मलान ने डाली पर्ची

पारी की शुरूआत करने से पहले जोए रूट ने कहा था कि उनकी टीम पहली पारी में 500 से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करेगी और फिलहाल तो मेहमान टीम उसी स्कोर की ओर अग्रसर होती हुई दिखाई दे रही है. लंच के समय रूट 277 गेंदों पर 16 चौके और एक छक्का लगा चुके हैं, जबकि स्टोक्स ने 98 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्के लगाए हैं. दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए अब तक 92 रनों की साझेदारी हो चुकी है. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह को दो और अश्विन को एक सफलता मिली है जबकि शाहबाज नदीम को अब तक एक भी विकेट नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : टीम इंडिया का ये खिलाड़ी खेलना चाहता है आईपीएल, हर साल रहते हैं अनसोल्‍ड 

इससे पहले इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर तीन विकेट पर 263 रन से आगे खेलना शुरू किया. रूट ने अपनी पारी को 128 रन से आगे बढ़ाया. स्टोक्स नए बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतरे. दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए इंग्लैंड का स्कोरबोर्ड जारी रखा और लंच तक मेहमान टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया. विकेट को अच्छी तरह से पढ़ चुके रूट ने 260 गेंदों पर अपना 150 रन पूरा किया. रूट का भारत में टेस्ट में यह तीसरा बेस्ट स्कोर है. स्टोक्स ने भी जिम्मेदारी से खेलते हुए रूट का अच्छा साथ निभाया. भारत के पास 112वें ओवर में अश्विन की गेंद पर स्टोक्स को रन आउट करने का मौका था. लेकिन वाशिंगटन सुंदर का थ्रो ज्यादा दूर था. इस बीच स्टोक्स ने लंच से पहले अपना 23वां अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 76 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Feb 2021, 11:55:38 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो