logo-image

INDvsENG : केएल राहुल का शतक, इंग्‍लैंड के सामने बड़ा लक्ष्य, जानिए पूरा हाल 

भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर जारी दूसरे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड के सामने 337 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट पर 335 रन बनाए.

Updated on: 26 Mar 2021, 05:33 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG ODI Series : भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर जारी दूसरे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड के सामने 337 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट पर 335 रन बनाए. भारतीय टीम की ओर से लोकेश राहुल ने 108 रनों की शानदार पारी खेली, जो उनके करियर का पांचवां वनडे शतक है. इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 77 और कप्तान विराट कोहली ने 66 रनों की पारी खेली.  रोहित शर्मा ने 25 रन बनाए जबकि पहले मैच में शतक से चूके शिखर धवन चार रन ही बना सके. हार्दिक पांड्या ने 35 रन बनाए. उनके भाई क्रूणाल पांड्या 12 रनों पर नाबाद लौटे. इंग्लैंड की ओर से टॉम कुरैन और रीस टोप्ले ने दो-दो विकेट लिए जबकि सैम कुरैन और आदिल राशिद ने एक-एक सफलता हासिल की. तीन मैचों की सीरीज में भारत अभी 1-0 से आगे है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स की इमरजेंसी मीटिंग, कप्‍तान पर होगा फैसला, जानिए अपडेट 

बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. इस मैच में इंग्लैंड के नियमित कप्तान इयोन मोर्गन हाथ में चोट लगने के कारण और सैम बिलिंग्स भी चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं. मोर्गन की जगह बटलर टीम की कप्तानी कर रहे हैं.  भारत ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 66 रनों से मात दी थी और अब वह इस मुकाबले को जीत कर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगा, जबकि इंग्लैंड की टीम बराबरी करने उतरेगी. भारत ने चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पंत को टीम में शमिल किया है. इंग्लैंड के लिए लियाम लिविंग्स्टोन ने इस मुकाबले से डेब्यू किया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : चेन्‍नई से अब मुंबई जाएगी एमएस धोनी की CSK, जानिए क्‍यों 

भारत : रोहित श्र्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा.
इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंग्स्टोन, मोइन अली, सैम करेन, टॉम करेन, आदिल राशिद और रीस टोप्ले।