logo-image

INDvsENG : विराट कोहली के टॉस हारने पर केविन पीटरसन ने किया हिन्‍दी में ट्वीट, देखिए क्‍या 

भारत ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में करीब 50 हजार दर्शकों की मौजूदगी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को अब तक आठ विकेट चटका दिए हैं और इंग्‍लैंड की टीम 100 रन से कुछ ज्‍यादा बना सकी है.

Updated on: 24 Feb 2021, 06:19 PM

नई दिल्‍ली :

भारत ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में करीब 50 हजार दर्शकों की मौजूदगी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को अब तक आठ विकेट चटका दिए हैं और इंग्‍लैंड की टीम 100 रन से कुछ ज्‍यादा बना सकी है. आज के मैच में फिर कप्‍तान विराट कोहली टॉस हार गए और इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. इससे पहले सीरीज के पहले मैच में भी विराट कोहली टॉस हार गए थे और टीम इंडिया मैच हार गई थी. इसके बाद दूसरे टेस्‍ट में विराट कोहली ने टॉस जीता और मैच भी अपने नाम कर सीरीज को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया. अब विराट कोहली के टॉस हारने के बाद इंग्‍लैंड के दिग्‍गज केविन पीटरस ने हिन्‍दी में ट्वीट किया है. उन्‍होंने लिखा है कि ओह इंडिया, आशा करता हूं कि ये टॉस जीतो मैच जीतो वाला विकेट न हो. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : तीसरे मैच पर टीम इंडिया की पकड़, जानिए अभी तक का पूरा हाल 

हालांकि टॉस हारने के बाद भी टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंग्‍लैंड को दबाव में ला दिया और मैच पर पहले ही दिन अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. इस डे-नाइट टेस्ट मैच में अपनी ड्रीम शुरुआत की. भारत की ओर से अक्षर पटेल ने पांच और अपना 100वां टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज ईशांत ने एक और रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए हैं. इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और मेहमान टीम की शुरूआत सही नहीं रही. इंग्लैंड ने अपने दो रन के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया. डॉमिनकी सिब्ले सात गेंद खेलने के बावजूद खाता नहीं खोल पाए और ईशांत की गेंद पर स्लिप में रोहित को कैच दे बैठे. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए जॉनी बेयरस्टो भी टीम के 27 के स्कोर पर दूसरे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौट गए. बेयरस्टो भी अपना खाता नहीं खोल पाए और नौ गेंदों का सामना करने के बाद अक्षर की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : इशांत शर्मा छह कप्तानों के अंडर में खेल चुके हैं, देखिए अब तक के आंकड़े 

इसके बाद हालांकि रूट और क्रॉली ने तीसरे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड को थोड़ी मजबूती दी. लेकिन लंबी होती जा रही इस साझेदारी को अनुभवी आफ स्पिनर अश्विन ने रूट को आउट करके तोड़ा. रूट भारतीय गेंदबाज अश्विन की गेंद को समझ नहीं पाए और पगबाधा आउट हो गए. आउट होने के बाद रूट ने डीआरएस लिया, जोकि उनके खिलाफ ही गया और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा. रूट ने 37 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 17 रन बनाए. कप्तान रूट के आउट होने के कुछ देर बाद ही क्रॉली का धैर्य भी जवाब दे दिया और वह भी आउट हो गए. क्रॉली टीम के 80 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में चलते बने. क्रॉली को अक्षर ने पगबाधा किया. क्रॉली ने 84 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 53 रनों का योगदान दिया और अपने करियर का चौथा अर्धशतक पूरा किया.