News Nation Logo
Banner

INDvsENG : दो विकेट लेकर जसप्रीत बुमराह ने बताया, चेपक स्‍टेडियम में क्‍या हो रही है दिक्‍कत 

घर में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्‍म होने के बाद बताया कि पहले दिन गेंदबाजी में उन्‍हें क्‍या दिक्‍कत हो रही थी. 

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Feb 2021, 08:06:15 AM
jasprit bumrah

jasprit bumrah (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

घर में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्‍म होने के बाद बताया कि पहले दिन गेंदबाजी में उन्‍हें क्‍या दिक्‍कत हो रही थी. जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि कोविड-19 नियमों के तहत एमए चिदम्बरम स्टेडियम जैसी पिचों पर बिना लार के गेंद को चमकाना मुश्किल है. जसप्रीत बुमराह ने कहा कि यहां थोड़ी देर के बाद गेंद नरम हो गई और जब विकेट सपाट जैसी है और उछाल कम है तो आपके पास बहुत ही कम विकल्प हैं. आप यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आप कम विकल्पों के साथ क्या कर सकते हैं. जब गेंद नरम हो जाती है तो वह अच्छी तरह से चमकती नहीं है, क्योंकि कोविड-19 नियमों के कारण हम लार का उपयोग नहीं कर सकते. इसलिए उस समय गेंद को बनाए रखना मुकिश्ल है. इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 263 रनों के साथ पहले दिन का खेल समाप्त किया. अब तक 17 टेस्ट मैच खेल चुके जसप्रीत बुमराह पहली बार घर में टेस्ट मैच खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : आज भी चेन्‍नई में लगने वाले हैं शतक, विराट कोहली या चेतेश्‍वर पुजारा!

जसप्रीत बुमराह ने इसे दिलचस्प बताते हुए कहा कि घर में यह मेरा पहला मैच है. मेरे लिए पहला मैच दिलचस्प था. हम विकेट की शिकायत करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं. हम विकल्पों का पता लगाने और इसका कैसे हल निकाल सकते हैं, इस पर बात कर रहे हैं. हम अधिक से अधिक मौके बनाने की कोशिश कर रहे हैं. टीम इंडिया की ओर से जसप्रीत बुमराह ने अब तक दो विकेट अपने नाम किए हैं, जबकि आर अश्विन को एक विकेट मिला है. अब दूसरे दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों पर खासी निगाहें होंगी. इस बीच क्रिकेट के एक्सपर्ट और कमेंटेटर हर्षा भोगले ने एक ट्वीट किया और कहा कि जसप्रीत बुमराह पहला टेस्ट खेल रहे है लेकिन पिच ने उनका स्वागत नहीं किया. कुछ इसी तरह की बात जसप्रीत बुमराह ने भी मैच के बाद कही. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : 1097 में से चुने जाएंगे 61 खिलाड़ी, जानिए डिटेल 

जसप्रीत बुमराह ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 2018 में दक्षिण अफ्रीका के साथ की थी. जिसके बाद से जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में खेले. बुमराह विदेशों में सबसे अधिक टेस्ट खेलने के बाद घर में टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड अब अपने नाम कर चुके हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ के नाम था, जिन्होंने अपने डेब्यू के बाद से 12 टेस्ट विदेश में खेल और फिर जाकर उन्हें घर में खेलने का मौका मिला. वही जवागल श्रीनाथ इस मैच में मैच रेफरी भी हैं. इसके बाद नाम आरपी सिंह का आता है जिन्होंने 11 टेस्ट खेले थे फिर भारत में खेलने का मौका मिला था. महान सचिन तेंदुलकर को 10 विदेशी जमीन पर टेस्ट खेलने के बाद 11वां टेस्ट भारत में खेलने को मिला था. इसके अलावा आशीष नेहरा भी 10 टेस्ट बाहर खेल चुके थे और फिर उन्हें अपनी जमीन पर खेलने का मौका मिला था.

(इनपुट आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Feb 2021, 08:06:15 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो