News Nation Logo
Banner

INDvsENG : दूसरा टेस्‍ट नहीं खेलेंगे जेम्‍स एंडरसन जानिए क्‍यों !

भारत और इंग्‍लैंड के बीच अब दूसरे टेस्‍ट की बारी है, जो वहीं पर खेला जाएगा, जहां पहला टेस्‍ट हुआ था. यानी चेन्‍नई के चेपक मैदान पर ही दूसरा टेस्‍ट भी होगा. पहला टेस्‍ट जीतने के बाद इंग्‍लैंड के हौसले बुलंद हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 11 Feb 2021, 10:32:22 AM
james anderson

james anderson (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच अब दूसरे टेस्‍ट की बारी है, जो वहीं पर खेला जाएगा, जहां पहला टेस्‍ट हुआ था. यानी चेन्‍नई के चेपक मैदान पर ही दूसरा टेस्‍ट भी होगा. पहला टेस्‍ट जीतने के बाद इंग्‍लैंड के हौसले बुलंद हैं, वहीं टीम इंडिया पर दबाव है, क्‍योंकि एक और हार उसे विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर कर देगी. हालांकि इस बीच दूसरे टेस्‍ट से पहले टीम इंडिया के लिए अच्‍छी खबर आ रही है. पता चला है कि इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज और पहले टेस्‍ट में घातक गेंदबाजी करने वाले जेम्‍स एंडरसन नहीं खेलेंगे. 
इंग्‍लैंड के पू्र्व कप्‍तान नासिर हुसैन और डेविड लॉयड जेम्‍स एंडरसन को दूसरे टेस्‍ट में आराम देने के पक्ष में हैं. खास तौर पर इंग्‍लैंड की रोटेशन नीति के तहत एंडरसन प्‍लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं और उनकी जगह पहले टेस्‍ट में न खेलने वाले स्‍टुअर्ट ब्रॉड टीम में शामिल किए जा सकते हैं. वहीं इंग्‍लैंड के मुख्‍य कोच क्रिस सिल्‍वरवुड ने कहा है कि एंडरसन को दूसरे टेस्‍ट में न खिलाने का फैसला काफी मुश्‍किल है, लेकिन इसके लिए आपको देखना होगा और इंतजार करना होगा. साथ ही उनका कहना है कि हालांकि वे विजेता प्‍लेइंग इलेवन को बदलने के पक्ष में कतई नहीं हैं.  

यह भी पढ़ें : INDvsENG : टीम इंडिया को बड़ा झटका, रविंद्र जडेजा पूरी सीरीज से बाहर!

भारत आने से पहले इंग्‍लैंड की टीम श्रीलंका दौरे पर थी, इस दौरान दो टेस्‍ट खेले गए थे, इसके पहले टेस्‍ट में स्‍टुअर्ट ब्रॉड खेले थे और दूसरे टेस्‍ट में जेम्‍स एंडरसन को मौका मिला था, इस सीरीज के दोनों मैच जीतकर इंग्‍लैंड ने श्रीलंका का सूपड़ा साफ कर दिया था. नासिर हुसैन ओर डेविड लॉयड का मनना है कि 38 साल के जेम्‍स एंडरसन को दूसरे टेस्‍ट में आरम दिया जाना चाहिए. नासिर हुसैन ने कहा है कि एंडरसन और ब्रॉड को रोटेशन के तहत एक एक कर कर मैच खेलना चाहिए क्‍योंकि आपको दोनों गेंदबाजों की जरूरत है.

यह भी पढ़ें : मुंबई की कप्तानी करेंगे श्रेयस अय्यर, जानिए पूरी टीम और शेड्यूल

वहीं इस पूरे मामले में जेम्‍स एंडरसन का कहना है कि अच्‍छे फार्म के बाद भी उन्‍हें अगर प्‍लेइंग इलेवन से बाहर रखा जाता है और इससे टीम का फायदा होता है तो वे इसके लिए तैयार हैं. आपको बता दें कि पहले टेस्‍ट में जेम्‍स एंडरसन ने घातक गेंदबाजी की थी और टीम इंडिया की धज्‍जियां उड़ा दी थी. खास तौर पर दूसरी पारी में जब टीम इंडिया को मैच बचाने के लिए पूरे दिन खेलना था, तब एंडरसन की स्‍विंग ने कई बल्‍लेबाजों को परेशानी में डाला था. अब देखना होगा कि इंग्‍लैंड दूसरे टेस्‍ट में किस रणनीति के साथ मैदान में उतरता है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Feb 2021, 10:32:22 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.