logo-image

INDvsENG : जेम्‍स एंडरसन ने दिए झटके,  टीम इंडिया पर हार का संकट 

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन मंगलवार को लंच तक छह विकेट पर 144 रन बना लिए हैं. भारत अब मैच बचाने के लिए संघर्ष कर रहा है.

Updated on: 09 Feb 2021, 12:03 PM

चेन्नई:

तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की घातक गेंदबाजी ने भारतीय टीम को मुश्किल में डाल दिया है. जेम्‍स एंडरसन ने अब तक आठ रन देकर तीन विकेट झटक लिए हैं. टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन मंगलवार को लंच तक छह विकेट पर 144 रन बना लिए हैं. भारत अब मैच बचाने के लिए संघर्ष कर रहा है. लंच ब्रेक तक कप्तान विराट कोहली 51 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 45 और रविचंद्रन अश्विन 16 गेंदों में दो रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 420 रनों का मजबूत लक्ष्य दिया था और भारतीय टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 39 रन बनाए थे. टीम इंडिया ने पांचवें दिन यहां से आगे खेलना शुरू किया. युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 15 और चेतेश्वर पुजारा ने 12 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG 2nd Test : स्‍टेडियम से मैच देखने के लिए मानने होंगे ये नियम और कानून 

चेतेश्‍वर पुजारा और शुभमन गिल के बीच दूसरे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी चल रही थी लेकिन जैक लीच ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराकर चेतेश्‍वर पुजारा को आउट कर दिया. पुजारा ने 38 गेंदों में एक चौके की मदद से 15 रन बनाए. शुभमन ने इसके बाद विराट के साथ पारी को आगे बढ़ाया और शुभमन ने अपने करियर की तीसरा अर्धशतक पूरा किया. शुभमन हालांकि अर्धशतक पूरा करने के बाद ज्यादा देर नहीं टिक सके और एंडरसन की गेंद पर बोल्ड हो गए. शुभमन ने 83 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए. नए बल्लेबाज के रुप में उतरे उपकप्तान अजिक्य रहाणे तीन गेंद खेल कर खाता खोले बिना एंडरसन की गेंद पर बोल्ड हो गए.

यह भी पढ़ें : भारत बनाम इंग्‍लैंड मैच से पहले बदल गई आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग, टीम इंडिया....

पहली पारी में बेहतर पारी खेलने वाले ऋषभ पंत भी कुछ खास नहीं कर सके और एंडरसन की गेंद पर रुट को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए. ऋषभ पंत ने 11 रन बनाए. इसके बाद डॉम बेस ने वाशिंगटन सुंदर को बटलर के हाथों कैच कराकर आउट किया और भारत को छठा झटका दिया. सुंदर खाता खोले बिना आउट हुए. इंग्लैंड की ओर से एंडरसन ने तीन विकेट, लीच ने दो विकेट और बेस ने एक विकेट लिया.