News Nation Logo
Banner

INDvsENG 2nd Test : स्‍टेडियम से मैच देखने के लिए मानने होंगे ये नियम और कानून 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच इस वक्‍त पहला टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट भी चेन्‍नई के ही चेपक स्‍टेडियम में खेला जाएगा. स्‍टेडियम भले एक ही रहे, लेकिन पहले में दर्शकों को आने की परमीशन नहीं थी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Feb 2021, 11:02:42 AM
india vs england logo

india vs england logo (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच इस वक्‍त पहला टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट भी चेन्‍नई के ही चेपक स्‍टेडियम में खेला जाएगा. स्‍टेडियम भले एक ही रहे, लेकिन पहले में दर्शकों को आने की परमीशन नहीं थी, लेकिन दूसरे टेस्‍ट में दर्शक स्‍टेडियम में बैठकर मैच देख सकते हैं. इस मैच के लिए टिकटों की बिक्री भी शुरू हो गई है. कोरोना वायरस महामारी के बाद पहली बाद दर्शकों के बीच मैच खेला जाएगा. हालांकि मैदान की कुल क्षमता से आधे ही लोग आ सकेंगे, इसका भी विशेष ध्‍यान रखा जाएगा. इस मैच में इस बात का भी ख्‍याल रखा जाएगा कि किसी भी तरह की लापरवाही न हो और कोरोना वायरस से बचने के सारे इंतजाम किए जाएंगे. इसके साथ ही मैच देखने आने वाले दर्शकों के लिए एडवायजरी जारी कर दी गई है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : 381 रन बनाकर साल 2008 की जीत को दोहराने की तैयारी में टीम इंडिया 

दूसरे टेस्‍ट के लिए नौ फरवरी यानी आज से टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है. टिकटों की बिक्री किसी टिकट विंडो से नहीं, बल्‍कि ऑनलाइन ही की जाएगी. इस बीच तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन यानी टीएनसीए ने साफ कर दिया है कि दूसरे टेस्ट मैच में कड़े प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सुरक्षा के सभी इंतजाम करते हुए दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री दी जाएगी. दूसरे टेस्ट मैच में दर्शकों को कड़े नियमों का पालन करते हुए मैच देखने की अनुमति होगी. स्टेडियम में आने वाले दर्शकों के लिए मास्क लगाना जरूरी होगा. इससे मुंह और नाक पूरी तरह से ढकी होनी चाहिए. चुंकि स्‍टेडियम की क्षमता से आधे कही दर्शक मैच देखने के लिए आ सकेंगे, इसलिए सोशल डिस्‍टेंसिंग का भी पालन करना होगा. मैच देखने के लिए आए किसी दर्शक में अगर कोरोना वायरस के लक्षण होंगे तो ऐसे लोगों को स्टेडियम में आने की परमीशन नहीं दी जाएगी.

यह भी पढ़ें : भारत बनाम इंग्‍लैंड मैच से पहले बदल गई आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग, टीम इंडिया....

चार टेस्‍ट मैचों की ये सीरीज भारत, इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के लिए भी खास होने वाली है. इसी सीरीज से तय होगा कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल किन दो टीमों के बीच होगा. भारत अगर ये सीरीज के दो टेस्‍ट जीत लेता है तो फिर भारतीय टीम फाइनल में पहुंच जाएगी,  नहीं तो काफी मुश्‍किल होगी. इससे पहले न्‍यूजीलैंड की टीम टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. हालांकि पहले टेस्‍ट में भारतीय टीम मुश्‍किल में है. 

 

First Published : 09 Feb 2021, 11:02:42 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.