News Nation Logo

INDvsENG : 381 रन बनाकर साल 2008 की जीत को दोहराने की तैयारी में टीम इंडिया 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहले टेस्‍ट का आखिरी दिन का खेल शुरू हो गया है. इंग्‍लैंड ने टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 420 रनों का लक्ष्य रखा है. आज मैच के पांचवें दिन भारत को जीत के लिए 381 रन और बनाने हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Feb 2021, 10:07:20 AM
Virat Kohli ians

virat kohli ians (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहले टेस्‍ट का आखिरी दिन का खेल शुरू हो गया है. इंग्‍लैंड ने टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 420 रनों का लक्ष्य रखा है. आज मैच के पांचवें दिन भारत को जीत के लिए 381 रन और बनाने हैं. ऐसा नहीं है कि इससे पहले टीम इंडिया ने कभी इतना बड़ा स्‍कोर चेज नहीं किया है. इससे पहले इसी चेन्‍नई के मैदान में इसी इंग्‍लैंड के खिलाफ टी ने आखिरी दिन जीत हासिल की थी. तब किसी को अंदाजा नहीं था कि टीम इंडिया मैच जीत जाएगी, लेकिन ये मुश्‍किल काम हुआ और उसकी बुनियाद सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने रखी थी. इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने शतक भी लगाया था. 

यह भी पढ़ें : भारत बनाम इंग्‍लैंड मैच से पहले बदल गई आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग, टीम इंडिया....

चेन्नई टेस्ट मैच अंतिम दिन में पहुंच गया है. इंग्लैंड ने पहली बारी में 578 रन बनाए थे जिसमें जो रुट ने 218 रनों की पारी खेली थी जबकि भारती टीम पहली पारी में 337 रन ही बना पाई. दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 178 रनों पर ढेर हो गई. सबसे ज्यादा रन दूसरी पारी में इंग्लिश टीम से कप्तान रूट ने 40 बनाए जबकि आर अश्विन ने सबसे ज्यादा छह विकेट लिए. भारत के पास बस जीतने के लिए आखिरी दिन है और मैच जीतना मुश्किल लेकिन ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG 1st Test Day 5 LIVE : टीम इंडिया का दूसरा विकेट, पुजारा 15 रन बनाकर आउट

वीरेंद्र सहवाग ने साल 2008 में अपनी ताबड़तोड़ पारी के दम टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. साल 2008 में चेन्नई के मैदान पर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 316 रन बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया 241 रनों पर आउट हुई थी जबकि इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 311 रन बनाकर भारतीय टीम को 387 रनों का मुश्किल लक्ष्य दिया था. तब चौथे दिन आखिरी सेशन में टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने पारी का आगाज किया और सहवाग ने अपने तूफानी अंदाज में 83 रनों की पारी खेल भारत को पांचवें दिन के लिए मजबूत शुरुआत दी. जिसके बाद सचिन तेंदुलकर के 100 और युवराज सिंह के 85 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने मुकाबला जीत लिया. अब ऐसा ही मैच एक बार फिर से टीम इंडिया के सामने है लेकिन फर्क सिर्फ इतना है कि रोहित शर्मा से उम्मीद थी कि वो एक सहवाग जैसी पारी खेलेंगे लेकिन वो फ्लॉप रहे. अब शुभमन गिल से उम्मीद की जा रहा है कि वो ब्रिस्बेन जैसी तेज तर्रार पारी खेले और टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम रोल अदा करें. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Feb 2021, 10:06:16 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो